Bharat jodo yatra

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. इस बीच उन्होंने एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि देश में अलग तरह की राजनीति चल रही है. देश की भलाई के लिए लड़ना हमारा कर्तव्य है. संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है. सीबीआई, ईडी, मीडिया सब उन्होंने कैप्चर किया हुआ है.

जहां पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरएसएस की तारीफ की थी, वही एक बार फिर से राहुल गांधी ने अपनी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरएसएस पर जबरदस्त हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि यह लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं है बल्कि विचारधारा के खिलाफ लड़ाई है. बीजेपी ने आरएसएस के साथ मिलकर देश में नफरत फैलाई है, हमें उस नफरत को खत्म करना है.

राहुल गांधी ने कहा है कि हमारी यात्रा जनता से जुड़ने का माध्यम है. बीजेपी और आरएसएस ने देश में नफरत फैलाई है. नफरत के खिलाफ कांग्रेस की यात्रा है. सभी संस्थाओं पर बीजेपी ने कब्जा किया हुआ है. बीजेपी ने सभी संस्थाओं पर दबाव बनाया हुआ है. लड़ाई दो राजनीतिक दलों के बीच नहीं है, देश में अलग तरह की राजनीति चल रही है और यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है.

राहुल गांधी ने कहा है कि देश की भलाई के लिए लड़ना हमारा कर्तव्य है. हम हर किसी के मत का स्वागत करते हैं. सबके अपने अपने विचार हैं. राहुल गांधी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम जनता से जुड़कर यह जानना चाहते हैं कि जनता की समस्याओं का सामना इस वक्त कर रही है, क्योंकि सभी इंस्टिट्यूशन बीजेपी के कब्जे में हैं. लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है.

आपको बता आपको बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी आरएसएस के खिलाफ बोलते रहे हैं और उनका हमेशा से यही मानना रहा है कि आरएसएस की विचारधारा देश के लोगों को बांट रही है और नफरत फैला रही है. राहुल गांधी ने हमेशा आरएसएस पर देश को तोड़ने का आरोप लगाया है. एक बार फिर से इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राहुल गांधी में आरएसएस पर जबरदस्त हमला बोला है. उम्मीद यही है कि बीजेपी की तरफ से इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जवाब में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here