Bharatpur District news

भरतपुर- राजस्थान में भरतपुर जिले (Bharatpur District) के रुदावल थाना इलाके में डिस्कॉम की लापरवाही ने एक बच्चे की जान ले ली. चुरारी डांग गांव में 14 साल के बच्चे की बिजली का पोल गिरने के बाद करंट की चपेट में आने से मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. ग्रामीणों का आरोप है कि तीन दिन पहले आई तेज आंधी और बारिश के कारण बिजली का पोल टेढ़ा हो गया था. इसकी वजह से यह हादसा हुआ.

घटना जिले के रुदावल थाना इलाके के चुरारी डांग गांव की है, जहां 14 साल का विष्णु अपने पिता उत्तम सिंह को खाना देने के लिए खेत पर गया था. शाम करीब 4 बजे वह घर की तरफ आ रहा था. तभी गांव के बाहर लगा बिजली का पोल विष्णु पर गिर गया. पोल में लगे बिजली के तारों में करंट दौड़ रहा था, जिसकी चपेट में वह आ गया. ऐसे में पूरे शरीर में करंट फैल गया और मौके पर ही मौत हो गई.

वहां से निकल रहे ग्रामीणों ने विष्णु के परिजनों को घटना की सूचना दी. इसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई. ग्रामीण डिस्कॉम के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाने लगे. रुदावल थाना अधिकारी प्रेम सिंह ने बताया कि परिजनों से समझाइश कर बच्चे का शव रुदावल हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया है.

9वीं क्लास में पढ़ता था विष्णु, भाई-बहन में सबसे छोटा था.

विष्णु 9वीं क्लास में पढ़ता था. पिता खेती का काम करते हैं. परिवार में दो भाई और तीन बहन है. विष्णु परिवार में सबसे छोटा था. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने डिस्कॉम अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया. उनका कहना था कि तीन दिन पहले ही शिकायत कर दी थी. लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इधर, डिस्कॉम जेईएएन मोहन भंडारी का कहना है कि जिस जगह पोल था, वहां पहले से खेत की जुताई हो रखी थी. इस वजह से पोल टेढ़ा हो गया था. ग्रामीणों के आरोप पर वे बोले कि मुझे पोल टेढ़ा होने की शिकायत किसी ग्रामीण ने नहीं की थी. मामले की जांच की जा रही है. इसके बाद सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. वहीं मृतक के पिता उत्तम सिंह ने रुदावल थाने में शिकायत दी है.

(रिपोर्ट- आकाश गुप्ता, भरतपुर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here