Sunday, April 14, 2024
No menu items!
HomeNational NewsIsrael Hamas War: हमास से युद्ध कर रहे इजराइल को ईरान ने...

Israel Hamas War: हमास से युद्ध कर रहे इजराइल को ईरान ने दी चेतावनी

Israel Hamas War- इस वक्त मध्य पूर्व में स्थिति काफी तेजी से बदली हुई नजर आ रही है. यह सब कुछ हुआ है 7 अक्टूबर को हमास के अचानक और भीषण इसराइल पर हमले के बाद. गजा पर इजरायल की बमबारी को लगभग 8-9 दिन हो चुके हैं.

Israel Hamas War Conflict

दोनों तरफ से आ रही तस्वीरें काफी भयावह हैं. सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो भी वायरल हुए हैं. इस बीच ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन मध्य पूर्व के नेताओं से मिल रहे हैं. इराक और सीरिया के दौरे के बाद ईरानी विदेश मंत्री शनिवार को लेबनान और कतर पहुंचे थे.

उन्होंने इजराइल से गजा पर हमले को रोकने का आह्वान किया और चेतावनी दी कि अगर लेबनान का हिजबुल्लाह इसमें शामिल होता है तो यह संघर्ष मध्य पूर्व के अन्य लाकों में भी जा सकता है. इसके आगे उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो इजराइल को बड़े भूकंप का सामना करना पड़ेगा. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह बातें कही.

इसके अलावा एक अमेरिकी न्यूज वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से खबर लिखी है कि ईरान ने संयुक्त राष्ट्र के जरिए इजराइल को संदेश दिया है कि अगर गजा में इजराइल का अभियान जारी रहता है तो ईरान को दखल देना पड़ेगा, खासकर अगर इजरायल गजा पर जमीनी हमला करता है तो.

ईरान का यह संदेश ऐसे वक्त में बाहर आया है जब अमेरिका ईरान और हिजबुल्लाह को गजा संघर्ष में शामिल होने से रोकने की कोशिश कर रहा है. अमेरिका के दो युद्धपोत इजराइल को समर्थन देने के लिए जंगी बेड़ों के साथ मध्य पूर्व में पहुंच चुके हैं.

आपको बता दे कि हमास के इजराइल पर हमले के बाद से ही ईरान लगातार इजरायल की निंदा कर रहा है और तक तर्क दे रहा है कि यह हमला इजरायल की नीतियों की वजह से हुआ है. ईरान ने कहा है कि इजराइल ने दशकों से फिलिस्तीनियों के अधिकारों का दमन किया है और यह हमला उसी का नतीजा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments