Thursday, February 29, 2024
No menu items!
HomePolitics2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कपिल सिब्बल ने किया बड़ा दावा

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कपिल सिब्बल ने किया बड़ा दावा

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में BJP गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव को जीत कर तीसरी बार सत्ता पर काबिज होगा या विपक्ष इस बार सत्ता में वापसी करेगा, यही सवाल कमोबेश हर किसी के दिमाग में बना हुआ है. मोदी भाजपा गठबंधन की तरफ से सबसे बड़े चेहरे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष की तरफ से चेहरा कौन होगा, इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी के रहते हुए विपक्ष लगातार यह कहता रहा है कि इस सरकार में लोकतंत्र कमजोर हुआ है. कई बार विपक्ष ने यह आरोप लगाया है कि अगर तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी और उसके गठबंधन की सरकार बनती है तो देश से लोकतंत्र खत्म हो जाएगा. हालांकि बीजेपी इसे सिरे से खारिज करती रही है. बीजेपी का कहना रहा है कि उसकी सरकार मोदी के नेतृत्व में लोकतांत्रिक तरीके से चल रही है.

अब 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कपिल सिब्बल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर हमने 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को नहीं हराया तो हो सकता है कि उसके बाद देश में कोई आम चुनाव न हो. उन्होंने कहा है कि विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कोई बड़ा मसला नहीं है, यह उनके लिए मायने नहीं रखता है. उन्होंने सीधा बीजेपी पर आरोप लगाया है कि अगर 2024 में प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी की हार नहीं होती है तो उसके बाद देश में आम चुनाव नहीं होंगे.

कपिल सिब्बल ने जो आरोप लगाया है यही आप कई बार सोशल मीडिया पर आम जनता तथा विपक्ष के नेताओं द्वारा लगाए जाते हैं. हालांकि बीजेपी इन सब आरोपी से बेखबर होकर ऐसे दावे कर रही है कि 2024 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से जनता उन्हें मौका देगी. अब देखना यह होगा कि 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से बेदखल करता है या फिर एक बार फिर से जनता उन्हें सत्ता की चाबी देती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments