Shah Rukh Khan ICE

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी फिल्म पठान को हिट बनाने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं. वहीं अब उन्होंने इसे लेकर बड़ा फैसला लिया है. वह इस वक्त अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान को लेकर सुर्खियों में हैं. इस फिल्म का टीजर खूब पसंद किया गया है और गाने भी लेट हो रहे हैं. फैंस को शाहरुख की फिल्म के ट्रेलर का इंतजार है.

शाहरुख खान (SRK) अपनी फिल्म को हिट बनाने के लिए जी जान से लगे हुए हैं. हाल ही में उन्होंने दर्शकों को इंप्रेस करने के लिए बड़ा फैसला लिया है और इसी के साथ ही सिनेमा जगत में शाहरुख इतिहास रचने जा रहे हैं. वह अपनी फिल्म को ICE फॉर्मेट में रिलीज करने जा रहे हैं.

फिल्म पठान के जरिए शाहरुख खान 4 साल बाद पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं और ऐसे में यह फिल्म उनके लिए बड़े मायने रखती है. वहीं शाहरूख की पिछली फिल्मों की खराब परफॉर्मेंस से जाहिर है कि उन्हें एक हिट की सख्त जरूरत है. ऐसे में शाहरुख ने दर्शकों को थिएटर तक खींचकर लाने के लिए नई तरकीब निकाली है. वह कुछ ऐसा करने वाले हैं जो अभी तक भारतीय सिनेमा में किसी ने नहीं किया.

मीडिया रिपोर्ट पर अगर भरोसा किया जाए तो शाहरुख खान का मास्टर प्लान है ICE फॉर्मेट. यानी वह अपनी फिल्मों को ICE थिएटर फॉर्मेट में रिलीज़ करने वाले हैं. इसके जरिए शाहरुख खान अपनी फिल्म को देखने पहुंचे दर्शकों को ऐसा सिनेमैटिक एक्सपीरियंस देंगे कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

ICE फॉर्मेट क्या है?

3D 4DX और IMAX फॉर्मेट से तो भारतीय दर्शक अच्छी तरह वाकिफ हैं. लेकिन ICE थियेटर इन सभी अनुभवों से कम से कम 100 गुना बेहतर एक्सपीरियंस देता है. इस फॉर्मेट में पूरे सिनेमा घर ही एक स्क्रीन या सेट की तरह बना दिया जाता है. सामने स्क्रीन के साथ थिएटर की दीवारों पर साइड पैनल लगाए जाते हैं, जिससे दर्शकों को ऐसा लगता है कि वह इस स्क्रीन पर दिखाए जा रहे हैं. सीन के अंदर ही हैं और उसे लाइव महसूस कर रहे हैं.

शाहरुख खान की पठान एक एक्शन मूवी है और ऐसे में जाहिर है दर्शकों के लिए अगर वह ICE फॉर्मेट में फिल्म लाते हैं तो यह उनके लिए अब तक का सबसे बेहतरीन सीने एक्सपीरियंस साबित होगा. इसके साथ ही यह फॉर्मेट लाने वाले शाहरुख खान पहले भारतीय स्टार होंगे.

बहिष्कार का नहीं पड़ा असर

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. एक रिपोर्ट सामने आ रही है जिसके मुताबिक रिलीज के पहले ही फिल्म के OTT राइट्स तकरीबन 100 करोड़ रुपए में बिक गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार अमेजन प्राइम ने फिल्म के OTT राइट्स को भारी-भरकम कीमत पर खरीद लिया है. मार्च के अंत या अप्रैल के शुरुआत में फिल्म OTT पर स्ट्रीम हो सकती है. बता दें कि यह फिल्म रिलीज से पहले काफी विवादों में है. फिल्म के गाने बेशर्म रंग को लेकर भारी बवाल मचा हुआ है.

इस फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. मीडिया में जो खबरें आ रही है उसके मुताबिक फिल्म ने रिलीज से पहले ही अच्छी खासी रकम कमा ली है. फिल्म के मीडिया राइट्स तकरीबन 100 करोड़ में बिके हैं, तो इस हिसाब से फिल्म ने आधा बजट पहले ही निकाल लिया है.

Also Read- Anjali Arora का 1 और वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here