Yamini Singh

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में यामिनी सिंह (Yamini Singh) को काफी पसंद किया जाता है. इसके साथ ही वह अपनी बातों को बेबाकी से रखने के लिए भी जानी जाती हैं. अब उन्होंने अपने एक हालिया इंटरव्यू में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कई बातें बताई हैं. उन्होंने खेसारी लाल यादव को भोजपुरी का नंबर वन एक्टर बताया और साथ ही बताया कि कैसे उन्हें इंडस्ट्री में फिल्में मिलने लगी.

एक न्यूज़ पोर्टल से बात करते हुए यामिनी सिंह ने बताया कि भोजपुरी फिल्मों में उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन के नाम से लोग बुलाते हैं और साथ ही उन्हें खेसारी 2 भी कहा जाता है. यामिनी की हाइट 5 फुट 11 इंच है ऐसे में उन्हें भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं मिलता था. सभी काम देने से उन्हें साफ मना कर देते थे, क्योंकि भोजपुरी फिल्मों में लंबे हीरो कम है. ऐसी स्थिति में खेसारी लाल थे जिन्होंने यामिनी की काफी मदद की.

यामिनी सिंह ने न्यूज़ पोर्टल से बात करते हुए बताया कि उन्होंने खेसारी लाल के साथ फिल्म में काम किया है और जब वह उनके साथ पहली बार काम करने वाली थीं तो उन्हें खेसारी लाल के स्टारडम से काफी डर लगा था. लेकिन जब खेसारी सेट पर आए तो उन्होंने सबसे पहले सभी को गले लगाया. वह टेक्नीशियन को भी गले लगाते हैं. ये चीजें यामिनी को काफी पसंद आईं.

यामिनी सिंह ने बताया कि भोजपुरी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को काम मिलना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि यहां एक हीरो के साथ एक हीरोइन बंधी हुई है और ऐसे में अगर 10 हीरो हैं और 100 हीरोइन तो हीरोइनों को काम कैसे मिलेगा. यहां बड़े एक्टर्स प्रमोट करते हैं तो हीरोइनों को थोड़ा ज्यादा पैसा भी मिल जाता है नहीं तो यहां पैसे भी हीरोइनों को कम मिलते हैं.

यामिनी सिंह ने पवन सिंह को लेकर कहा कि उनकी फिल्मों में हीरोइनों का काम नहीं होता क्योंकि उनकी फिल्मों को वह अपने एक्शन के दम पर चला लेते हैं. उनकी फिल्मों में हीरोइन के लिए कुछ बचता ही नहीं है. उनकी फिल्मों में सिर्फ हीरो के लिए कहानी होती है.

उन्होंने कहा कि पवन सिंह की फिल्मों में 3-3 हीरोइनें होती है तो ऐसे में आपके पास काम करने के लिए कुछ बता ही नहीं है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पवन सिंह अपने दम पर फिल्म चलाते हैं. एक बार पवन सिंह से मिली थी. उनके साथ एक फिल्म कर रही थी जो बंद हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here