Virat Kohli

भारत ने T20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मैच जीत लिया है. पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. इस मैच के हीरो रहे विराट कोहली, जिन्होंने 82 रन की नाबाद पारी खेली. 31 रन पर चार विकेट गंवा चुकी टीम इंडिया को उन्होंने संभाला. हार्दिक के साथ 113 रन की पार्टनरशिप की. आखिरी ओवर में जब 16 रन चाहिए थे तब कोहली ने ही नो बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत की ओर मोड़ा. मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला उन्हें.

रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 160 रन का टारगेट छोटा नहीं था. उसके बाद भारत की खराब शुरुआत भी रही. 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए. मैच पाकिस्तान के फेवर में जाता दिखाई दे रहा था. लेकिन कहा जाता है क्रिकेट में आखिरी गेंद फेंके जाने तक मुकाबला खत्म नहीं मानना चाहिए. विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और इसके बाद जो हुआ वह क्रिकेट मुकाबलों के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा.

जीत के बाद कप्तान रोहित ने विराट को कंधे पर उठा लिया, हार्दिक पांड्या भी भावुक होकर रोने लगे. हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह विराट की अब तक की सबसे बेहतरीन पारी थी. आज उन्होंने किरदार दिखाया. क्योंकि आज संघर्ष था. विराट के 2 छक्के मेरी जिंदगी में देखें जो सबसे बेहतर छक्के थे. हम यही देख रहे थे कि साझेदारी आगे तक ले जानी है.

विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली फिर साबित किया कि फॉर्म टेंपरेरी और क्लास परमानेंट होती है. विराट कोहली ने पारी संभालने पर जोर दिया वहीं हार्दिक पांड्या में रन रेट को बढ़ाने पर फोकस किया. 10 ओवर में भारत ने सिर्फ 45 रन बनाए थे. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तानी स्पिनर पर जमकर अटैक किया. हार्दिक की पारी की बदौलत भारत ने आखिरी के 10 ओवर में 11 से ऊपर के रन रेट से रन बनाए.

कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल इस मुकाबले में फेल साबित हुए. रोहित 4 रन बनाकर आउट हुए वहीं केएल राहुल भी 4 रन पर ही आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 15 रन बनाए. उनकी इस पारी में 2 चौके शामिल थे. अक्षर पटेल भी कुछ खास नहीं कर पाए वह रन आउट हो गए. दिनेश कार्तिक 1 रन बनाकर आउट हुए. वही हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here