Akshay Kumar Raksha Bandhan

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) 1 साल में कई फिल्में लेकर आते हैं. रोमांटिक एक्शन और कॉमेडी फिल्मों से दर्शकों का कई बार दिल जीत लेते हैं तो कई बार उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाती है. हालांकि अक्षय ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल है. इन दिनों अक्षय कुमार अपनी फिल्म “रक्षाबंधन” (Raksha Bandhan) को लेकर सुर्खियों में हैं. यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इसी दिन आमिर खान (Aamir Khan) की “लाल सिंह चड्ढा” (Lal Singh Chaddha) भी दर्शकों के बीच आएगी.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और आमिर खान दोनों की फिल्में एक ही दिन रिलीज हो रही है. हालांकि आमिर खान की फिल्म को लेकर विवाद भी हो रहा है. सोशल मीडिया पर बड़े स्तर पर उनकी फिल्म का बायकॉट किया जा रहा है. हालांकि आमिर खान की फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” पर इस बायकॉट का क्या असर होगा, यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इस बीच अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली फिल्मों को लेकर नया दावा किया है.

हाल ही में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि, मैं अलग अलग तरह की फिल्मों में अपना हाथ आजमाना चाहता हूं. मैं किसी एक तरह के रोल में नहीं बांधना चाहता. लेकिन मैं एक चीज सुनिश्चित करूंगा कि मैं जो फिल्में करूं वह पारिवारिक और मनोरंजन वाली हो. एक्टर ने यह भी कहा कि वह कभी भी घिनौनी फिल्मों से नहीं जुड़ना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मैं कभी भी घिनौनी फिल्में नहीं करना चाहता हूं, फिर चाहे वह साइको थ्रिलर फिल्में या सोशल ड्रामा फिल्में ही क्यों ना हो. मेरी सभी फिल्मों को बस परिवार के साथ बिना किसी झिझक के देखा जा सके. मैं इस बात का ख्याल रखता हूं कि फिल्म का मैसेज और हर पहलू ऐसा हो जो परिवारिक दर्शकों का मनोरंजन करें.

आपको बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की आगामी फिल्म “रक्षाबंधन” एक पारिवारिक फिल्म है. यह फिल्म आनंद एल रॉय के निर्देशन में बनी है. इस फिल्म में अक्षय एक ऐसे भाई की भूमिका निभा रहे हैं जो अपनी चार बहनों की शादी के लिए संघर्ष करता है. फिल्म में अक्षय की बहनों की भूमिका सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत ने निभाई है.

इतिहास बना सकती है लाल सिंह चड्ढा

“लाल सिंह चड्ढा” अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म रक्षाबंधन के लिए खतरा बनती हुई दिखाई दे रही है. 2022 में अक्षय कुमार का रिकॉर्ड भी खराब रहा है. उनकी दो बड़ी फिल्में “बच्चन पांडे” और “सम्राट पृथ्वीराज” इस साल बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी हैं. ऐसे में आमिर खान की “लाल सिंह चड्ढा” से उनकी रक्षा बंधन का टकराव उनका एक शानदार बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड खराब कर सकता है. पिछले 10 साल में 14 बार 100 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन निकाल चुके अक्षय कुमार 2022 में अभी तक इस आंकड़े से बहुत दूर रहे हैं. अगर अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन को दर्शकों ने पसंद नहीं किया तो इस फिल्म का 50 करोड़ कमाना भी मुश्किल हो जाएगा. अक्षय की इसके बाद “रामसेतु” रिलीज होगी.

क्या कह रहा है सोशल मीडिया?

आमिर खान की “लाल सिंह चड्ढा” और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की “रक्षाबंधन” को लेकर सोशल मीडिया ने बड़ी हलचल मचा रखी है. पहले तो सिर्फ एक फिल्म का बायकॉट करने के लिए अभियान चलाया गया था कि उस फिल्म का हीरो एक मुसलमान है, जिसे भारत में रहने से डर लगता है. लेकिन अब तो सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार की फिल्म को ना देखने की सलाह भी दी जा रही है. अक्षय कुमार वही एक्टर हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का ऐसा एकलौता इंटरव्यू लिया था जो उन्होंने पिछले 8 साल में देश दुनिया के किसी भी न्यूज़ चैनल को नहीं दिया.

जहां तक लाल सिंह चड्ढा के विरोध का सवाल है तो जिस तरह से इस फिल्म का तीखा विरोध हो रहा है उसके बाद तो लोगों में इसे देखने की उत्सुकता कुछ ज्यादा ही बढ़ रही है. शक्तिमान के जरिए देशभर के बच्चों के बीच लोकप्रिय हुए मुकेश खन्ना ने भी लाल सिंह चड्ढा के विरोध का समर्थन किया है और कहा है कि इन्हें सबक सिखाना जरूरी है. दूसरी तरफ अन्नू कपूर ने आमिर खान को पहचानने से इंकार कर दिया है, कहां है कि कौन है आमिर खान? साफ तौर पर आमिर खान को विरोध का फायदा होता हुआ दिखाई दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here