Shah Rukh Khan Yash Raj Films

लंबे अरसे बाद रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बीते शुक्रवार “शमशेरा” (Shamshera) के साथ बड़ी स्क्रीन पर वापस आए. अपनी ज्यादातर फिल्मों में एक अर्बन हीरो का किरदार निभाने वाले रणबीर इस फिल्म में ब्रिटिश राज के टाइम बगावत करने वाले एक लड़ाकू के रोल में दिखे. शमशेरा के ट्रेलर ने काफी माहौल बनाया, लेकिन जब रिलीज की बारी आई तो पहले ही दिन फिल्म का कलेक्शन कुछ खास नहीं रहा.

अग्निपथ जैसी बॉक्स ऑफिस हिट दे चुके डायरेक्टर करण मल्होत्रा, रणबीर कपूर जैसा टॉप बॉलीवुड स्टार भयानक विलेन के रोल में संजय दत्त और दमदार स्पेशल इफेक्ट वाले विजुअल्स के बावजूद शमशेरा की कमाई ठंडी ही रही. नाकामी से सबसे ज्यादा नुकसान प्रोड्यूसर को उठाना पड़ता है और शमशेरा के निर्माता यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) के लिए फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट बड़ी होती जा रही है.

यशराज फिल्म की अगली बड़ी रिलीज “पठान” के रूप में होनी है, जिसमें हीरो हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan). यशराज फिल्म को बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट के लिए शाहरुख का ही सहारा बचा है. पठान से यशराज फिल्म्स को धमाकेदार वापसी की उम्मीद होगी. क्योंकि इसमें शाहरुख खान लीड रोल में नजर आएंगे. इसके अलावा बॉलीवुड का यह बड़ा बैनर “महाराजा” पर भी काम कर रहा है, जिसमें आमिर खान के बेटे जुनैद खान के डेब्यू करने की खबरें आ रही है .लेकिन इस फिल्म की भी अभी तक कोई खास खोज खबर नहीं है.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) पहले भी यशराज फिल्म्स के लिए गेम चेंजर साबित हो चुके हैं. 90 के दशक की बात करें तो चांदनी के बाद मेकर्स की लम्हे और आईना बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा करने में नाकाम रही थी. 1993 में शाहरुख खान की ब्रेकआउट फिल्म “डर” ने उन्हें बॉक्स ऑफिस पर फिर से चमका दिया था. 1994 में अक्षय कुमार सैफ अली खान स्टारर “यह दिल्लगी” हिट तो हुई मगर यशराज के लिए जोरदार कामयाबी वाला वक्त रहा 1995 से 2000 तक. इन 5 सालों में शाहरुख के साथ आई उनकी तीन फिल्में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दिल तो पागल है और मोहब्बतें बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ हिट हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here