Shatrughan Sinha

Entertainment- बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को फिल्मी दुनिया में उनके धाकड़ अंदाज के लिए जाना जाता है. बॉलीवुड में उन्हें शॉटगन की उपाधि से नवाजा गया है. अपनी बेबाकी के लिए मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. पूनम और शत्रुघ्न सिन्हा 9 जुलाई को अपनी मैरिज एनिवर्सरी मनाते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम को प्रपोज फिल्मी स्टाइल में किया था. हालांकि जब उन्होंने रिश्ता भिजवाया तो पूनम की मां ने शत्रुघ्न सिन्हा का फोटो देखते ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. मिस यंग इंडिया रही पूनम चंडीरमानी उस समय एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं. इसी के चलते वह कुछ फिल्मों में नजर भी आई थीं और उसी वक्त शत्रुघ्न सिन्हा की पूनम से पहली मुलाकात काम के दौरान ही हुई थी. धीरे-धीरे दोनों में मुलाकात का सिलसिला बढ़ा और इसी दौरान शत्रुघ्न सिन्हा पूनम को अपना दिल दे बैठे.

शत्रुघ्न सिन्हा फिल्मों में ज्यादातर एंग्री यंग मैन की तरह नजर आए हैं. लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने बहुत ही रोमांटिक अंदाज में पूनम को प्रपोज किया था. दरअसल दोनों ट्रेन से पटना जा रहे थे और दोनों की बर्थ आमने-सामने थी. इसी दौरान शत्रुघ्न ने पूनम को चलती ट्रेन में फिल्म पाकीजा के डायलॉग “अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा” को कागज पर लिखकर घुटनों पर बैठकर उन्हें यह खत देते हुए प्रपोज किया था.

शत्रुघन सिन्हा की तरफ से बड़े भाई राम सिन्हा और डायरेक्टर एनएन रेसिप्पी रिश्ता लेकर पूनम के घर पहुंचे थे. हालांकि पूनम की मां ने यह रिश्ता ठुकरा दिया था. क्योंकि शत्रुघ्न सिन्हा की फोटो देखकर उन्होंने कहा कि इसके चेहरे पर इतने निशान हैं, लड़का तो बिल्कुल गुंडों जैसा दिखता है. पहली नजर में भले ही शत्रुघ्न सिन्हा पूनम की मां को पसंद ना आए हो, लेकिन बाद में दोनों के पेरेंट्स ने मान लिया और साल 1980 में पूनम और शत्रुघ्न सिन्हा की शादी हुई. इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम दो बेटे लव कुश और सोनाक्षी के माता-पिता बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here