Amitabh Bachchan Mukesh Khanna

बॉलीवुड- बॉलीवुड के गलियारों में बहुत ही कहानियां हैं जो चर्चाओं में रहती हैं. इस इंडस्ट्री ने किसी को सुपरस्टार बना दिया तो कोई गुमनामी के अंधेरे में खो गया है. ऐसा ही एक किस्सा फिर से चर्चाओं में है. जिक्र होगा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) का. यह वही मुकेश खन्ना है जिन्हें बच्चे से लेकर बड़े तक शक्तिमान के भी नाम से जानते हैं.

महाभारत में भीष्म पितामह से लेकर शक्तिमान के रोल तक मुकेश खन्ना ने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई. लेकिन अमिताभ बच्चन के चलते उनका कैरियर बर्बाद हो गया. आखिर मुकेश खन्ना की फिल्में चलना क्यों बंद हो गई, इसकी वजह क्या थी?

मुकेश खन्ना शक्तिमान के अलावा कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. धीरे-धीरे मुकेश खन्ना अपनी फिल्मों को लेकर भी काफी लोकप्रिय होने लगे थे. इस दौरान उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले और कई विज्ञापन में भी वह नजर आए. इसी को लेकर बात करते हुए मुकेश खन्ना ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जिस वक्त अमिताभ जी से मिले थे उस वक्त उन्होंने केवल 10-15 ही फिल्में की थी और कुछ विज्ञापन.

उन्होंने बताया कि एक विज्ञापन मे वह सीढ़ियों से उतरते हैं. उनके पास कई लड़कियां भी आती है. इस विज्ञापन में वह सूट बूट पहने दिखाई देते हैं. तभी उनके पास एक शख्स आया और कहने लगा कि जब उनका ऐड चल रहा था उस वक्त सभी फिल्म देख रहे थे. उस वक्त अमिताभ बच्चन ने उनको देख कहा था कि “सा’ला कॉपी करता है”.

मुकेश खन्ना ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा था कि मैं बात सुनकर दंग रह गया था. मुकेश आगे कहते हैं कि उन्होंने उस शख्स से दोबारा पूछा कि तुम क्या बोल रहे हो. इस पर उस ने एक बार फिर कहा कि हां मैं सही बोल रहा हूं. मुकेश खन्ना ने आगे बताया कि जब यह बात बाहर आई तो इंटरव्यू में लिखा जाने लगा कि वह अमिताभ बच्चन को कॉपी करते हैं.

उन्होंने कहा कि वहीं से उनके करियर का डाउनफॉल शुरू हो गया. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गई. उनका करियर खत्म होने लगा. हालांकि मुकेश खन्ना ने यह भी बताया कि वह किसी को कॉपी नहीं करते हैं, वह ऐसे ही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here