Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस वक्त जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं इस दौरे पर राहुल गांधी ने वैष्णो देवी के दर्शन किए इसके साथ साथ कश्मीरियों से भी मिले. आज राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर की जनता को संबोधित किया.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू-कश्मीर की जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि, भाजपा आरएसएस भाईचारे को तोड़ रही है. जम्मू,कश्मीर की अर्थव्यवस्था, टूरिज्म व्यापार, सबको आज चोट लगी है.

राहुल ने अपने जम्मू कश्मीर के दौरे पर कहा है कि, मुझे यहां आकर खुशी भी हो रही है और दुख भी हो रहा है, दुख इसलिए क्योंकि आपके बीच जो भाईचारे की भावना है उसे बीजेपी और RSS के लोग तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और इससे आप लोग कमजोर हो रहे हैं. इससे आपके अर्थव्यवस्था और व्यापार को चोट पहुंची है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि, मनरेगा कांग्रेस की देन है, कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान को 9% GDP ग्रोथ दी. इसके अलावा उन्होंने इस दौरे पर जम्मू कश्मीर से अपने परिवार के रिश्ते को भी याद किया. उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर जो प्रदेश था, आज यह केंद्र शासित प्रदेश है. इसका बहुत पुराना रिश्ता मेरे परिवार से है. प्यार का रिश्ता है जो सालों पुराना है.

राहुल गांधी ने कहा कि, मुझे यहां आकर खुशी भी हो रही है और दुख भी हो रहा है, दुख इसलिए क्योंकि आपके बीच जो भाईचारे की भावना है उसे बीजेपी और RSS के लोग तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और इससे आप लोग कमजोर हो रहे हैं. इससे आपके अर्थव्यवस्था और व्यापार को चोट पहुंची है.

राहुल गांधी ने भाजपा पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि, मैं जब भी कुछ बोलता हूँ, तो वो मैं नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बोलता है. आज जब मैं कुछ कश्मीरी पंडितों से मिला तो उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन्हें मुआवजा देने का वादा किया था लेकिन उन्हें किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया गया.

कांग्रेस पार्टी की स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि, अगर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है तो एक ही काम करना है- जो हमारे कार्यकर्ता हैं, उनकी शक्ति का आदर करना है. जिस दिन कांग्रेस के कार्यकर्ता के दिल में यह बात आ गयी कि मेरी आवाज़ सुनी जाती है, तो उस दिन कांग्रेस पार्टी 450 सीटें जीत जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here