mohammed zubair alt news

Alt न्यूज के फैक्ट चेक कर और सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153 और 295A के तहत गिरफ्तार किया है. उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है.

इससे पहले इलाहाबााद हाईकोर्ट ने तीन संतों की मानहानि के मामले में मोहम्मद जुबेर को राहत देने से इंकार कर दिया था. उन्होंने यति नरसिंहानंद, बजरंगमुनि और आनंद स्वरूप को घृणा फैलाने वाला बताते हुए ट्वीट किया था. इस पर जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत यूपी पुलिस ने केस दर्ज किया था.

वहीं खबर यह भी थी कि जुबैर ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया था. बताया जा रहा है कि फेसबुक पर जुबैर की ओर से हिंदू धर्म और देवी-देवताओं के बारे में कई गलत बातें लिखी गई थी. जुबैर ने इस पूरे केस को रद्द करने की अपील कोर्ट की लखनऊ बेंच से की थी.

जुबैर के वकील ने दावा किया था कि उनके मुवक्किल को परेशान करने के इरादे से F.I.R. की गई है. वकील ने यह भी कोर्ट में कहा था कि उनका इरादा किसी के धार्मिक विश्वास को ठेस पहुंचाने का नहीं था. कोर्ट ने अभियोजन और जुबैर के वकीलों की दलील सुनने के बाद राहत देने से इंकार कर दिया था. कोर्ट ने कहा था कि पहली नजर में जुबैर के खिलाफ मामला बनता है और इस मामले में जांच की काफी गुंजाइश है.

आपको बता दें कि हाल ही में बीजेपी नेता नपुर शर्मा की पैगंबर पर विवादास्पद टिप्पणी के मामले में मोहम्मद जुबैर चर्चा में आए थे. उन्होंने नूपुर शर्मा के बयान को पेश करते हुए उस टीवी चैनल से सवाल पूछे थे कि उसने नूपुर शर्मा को बोलने से रोका क्यों नहीं? यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर तक गया था, बीजेपी को इसमें मुंह की खानी पड़ी और नूपुर शर्मा को प्रवक्ता के पद से हटाना पड़ा था. लेकिन उस समय से ही जुबैर के खिलाफ सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा तक गिरफ्तार करने की मुहिम चला रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here