Ameesha Patel

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अमीषा पटेल को अपनी डेब्यू फिल्म कहो ना प्यार है अपने पिता अमित पटेल की वजह से मिली थी. इस फिल्म की सफलता और गदर की कामयाबी ने अमीषा पटेल को स्टार बना दिया था. अमीषा पटेल किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है. 9 जून 1976 को मुंबई में पैदा हुई थी अमीषा.

अमीषा पटेल की गिनती उन अभिनेत्रियों में होती है जिसकी पहली फिल्म सुपरहिट थी. अमीषा पटेल ने कहो ना प्यार है से डेब्यू किया था. इस फिल्म के रिलीज होते ही रातों-रात अमीषा स्टार बन गई थी. उनके माता-पिता भी उनकी कामयाबी से बेहद खुश थे. लेकिन इसी बेटी ने जब पिता को लीगल नोटिस भेजा तो खूब सुर्खियां बनी.

अमीषा पटेल ने कहो ना प्यार है, गदर और हमराज जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई. माना जाने लगा था कि अमीषा पटेल लंबी रेस का घोड़ा है. लेकिन समय के साथ उनका नाम फिल्मों के बजाय विवादों की वजह से चर्चा में रहने लगा. 40 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री के करियर का ग्राफ ऊपर के बजाय नीचे की ओर जाने लगा. वह एक को एक्ट्रेस बन कर रह गई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

अमीषा पटेल ने अपने पापा पर गंदे आरोप लगाए थे. लोग उन आरोपों को सुनकर हैरान रह गए थे. अभिनेत्री ने अपने पापा को लीगल नोटिस भेजा था. उन्होंने अपने पापा के खिलाफ करीब 12 करोड रुपए हड़पने और अपने बैंक खाते को मिसयूज करने का आरोप लगाया था. पिता पर ही हेराफेरी के आरोपों की वजह से अमीषा खूब सुर्खियों में रही. हालांकि बाद में माता-पिता से सुलह की खबरें भी आई.

अमीषा पटेल लंबे समय तक फिल्म मेकर विक्रम भट्ट के साथ लिव-इन में रही. हालांकि इस रिश्ते से उनके घरवाले काफी नाराज थे. अभिनेत्री ने मीडिया के सामने कहा था कि उनके माता-पिता उन्हें विक्रम के साथ नहीं रहने देना चाहते हैं. इस वजह से उनकी मां ने उन्हें चप्पलों से पीटा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

आपको बता दें कि अमीषा पटेल ने पहली ही फिल्म से स्टारडम देख ली थी, लेकिन धीरे-धीरे उनके करियर का ग्राफ गिरता गया और आज वह बोल्ड सीन देने को मजबूर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here