Anil-Ambani

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कई कंपनियां बिक्री की प्रक्रिया से गुजर रही हैं. इन्हीं कंपनियों में से एक रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (RNEL) भी शामिल है.

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक खबर के मुताबिक अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (RNEL) को खरीदने वालों की रेस में नवीन जिंदल के स्वामित्व वाला JSPL समूह भी है. आपको बता दें कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने ऋणदाताओं को कंपनी की रिज़ॉल्यूशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पांच और महीने दिए हैं.

अनिल अंबानी की इस कंपनी पर 11,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया ​है. अनिल अंबानी की कंपनी को खरीदने की रेस में नवीन जिंदल की कंपनी के अलावा रूस सरकार के स्वामित्व वाले यूनाइटेड शिपबिल्डिंग कॉरपोरेशन और यूएस-आधारित फंड, इंटरअप भी शामिल हैं.

पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर नवीन जिंदल देश के बड़े कारोबारी घरानों में शामिल हैं. नवीन की मां सावित्री जिंदल हैं. सावित्री जिंदल दुनिया के टॉप अरबपतियोंमें शुमार हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक सावित्री जिंदल की संपत्ति 8.22 बिलियन डॉलर है. वह अरबपतियों की सूची में 302वें स्थान पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here