amit shah ji

उत्तर प्रदेश में आज तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. दो चरणों के मतदान है हो चुके हैं. जो जानकारी निकल कर आ रही है उसमें दो चरणों के चुनाव से पहले ध्रुवीकरण की जो भी कोशिश बीजेपी ने की थी वह नाकामयाब हुई. अब तीसरे चरण से पहले बीजेपी ने एक और कोशिश अपनी तरफ से की.

बीजेपी ने तीसरे चरण से पहले अपने आजमाएं हुए विषय आतंकवाद को उछाल दिया और इससे सीधे समाजवादी पार्टी को जोड़ दिया. इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी बोले.

तीसरे चरण से पहले यह तीनों नेता है प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रहे थे, लेकिन इनका मुद्दा एक ही था, आतंकवाद. बीजेपी के ध्रुवीकरण की आज ताजा कोशिश कितनी सफल रहती है उसका पता तो आज शाम तक चलेगा और अगले चरण तक स्पष्ट हो जाएगा. तीसरा और चौथा चरण बीजेपी के लिए करो या मरो वाली स्थिति है.

बीजेपी अगर तीसरे और चौथे चरण में भी पीछे रहती है तो उत्तर प्रदेश के अंदर सरकार बनाने की रेस से बाहर हो जाएगी, इसलिए आतंकवाद का मुद्दा लाया गया है. केंद्रीय मंत्री और यूपी के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक अनुराग ठाकुर ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समाजवादी पार्टी को आतंकवाद से जोड़ने की कोशिश की. अनुराग ठाकुर अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित रहे हैं. दिल्ली विधानसभा के पिछले चुनाव में उन पर देश के गद्दारों को….. जैसे खतरनाक बयान देने के आरोप लगे.

अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा जब आतंकवाद की बात आती है तो बीजेपी का रवैया और मानसिकता जीरो टॉलरेंस की रही है. लेकिन समाजवादी पार्टी आतंकवाद पर आतंकी समर्थन स्टैंड लेती है. उन्होंने कहा अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट की बात करें तो इसका सीधा संबंध यूपी के सपा नेताओं से था.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यही आरोप पीलीभीत में लगाए थे. अमित शाह भी पीछे नहीं रहे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आतंकवाद का मुद्दा उछाला. तीसरे चरण से पहले चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि, अगर समाजवादी पार्टी सरकार में आती है तो पूरे यूपी से देश भर में आतंकवाद की सप्लाई होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here