Arpita Mukherjee Partha Chatterjee

पश्चिम बंगाल सरकार में उद्योग मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर से ईडी ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. दरअसल ईडी के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह पार्थ चटर्जी के घर पर छापा मारा था और एसएससी स्कैम के सिलसिले में उनसे पूछताछ की गई थी. इसी दौरान ईडी के अधिकारी अर्पिता मुखर्जी के घर पहुंचे और उनके घर छापा मारा.

अर्पिता मुखर्जी बंगाली फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं, हालांकि उन्होंने लीड रोल नहीं किया है बल्कि साइड रोल ही किया है. वह पूर्व शिक्षा मंत्री और वर्तमान में उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी बताई जा रही हैं. पार्थ चटर्जी कोलकाता में एक बड़ी दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष हैं और उससे अर्पिता मुखर्जी भी जुड़ी हुई हैं, क्योंकि उनके खुद के पोस्टर पर अर्पिता मुखर्जी की भी फोटो लगी हुई होती है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार हैं. हालांकि इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बरामद हुए रुपए दो बस्ते में छिपाकर रखे हुए थे. इसके अलावा अर्पिता के घर से 20 कीमती मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज बरामद होने की भी खबरें हैं. माना जा रहा है कि यह वही रकम है जो शिक्षा भर्ती घोटाले में रिश्वत के रूप में ली गई थी.

उनके घर से करीब 20 करोड़ की कैश राशि बरामद की गई है. बरामद हुई राशि की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें 500 और 2000 के नोट बिखरे पड़े हैं. माना जा रहा है कि जो राशि बरामद हुई है उसे अवैध तरीके से एसएससी स्कैम में कमाया गया है.

वही पार्थ चटर्जी की करीबी के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद होने पर बीजेपी टीएमसी पर हमलावर है. बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी और पार्थ चटर्जी पर निशाना साधा है और कहा है कि यह तो सिर्फ ट्रेलर है पिक्चर अभी बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here