Ashok Gehlot Sachin Pilot News

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) एक बार फिर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के साथ सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भी निशाने पर लेते हुए हमला बोल दिया है. राजस्थान में 2 साल पहले कांग्रेस से नाराज हुए सचिन पायलट खेमे समेत विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में केंद्रीय शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के मिले होने की बात कहकर मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश की सियासत में फिर से हलचल पैदा कर दी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीकर के लक्ष्मणगढ़ में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े केस में नोटिस देने के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट सरकार गिराने के षड्यंत्र में शामिल थे. गहलोत ने कहा कि सबको मालूम है आपने खुद सरकार गिराने का षडयंत्र किया है. अब आप सचिन पायलट का नाम ले रहे हो और कह रहे हो कि उन्होंने चूक कर दी. यह तो प्रूफ हो गया, आपने ठप्पा लगा दिया. आप खुद उनके साथ मिले हुए थे.

इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि, राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की गई. कई दिनों तक राजस्थान के विधायकों को होटलों में रखा गया. आखिरकार हमारी जीत हुई और सरकार नहीं गिरी.

इससे पहले एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि सचिन पायलट चूक गए थे. पायलट कमजोर थे, नहीं तो कभी की सरकार बदल जाती और इआरसीपी योजना भी लागू हो जाती, जिससे 13 जिलों के कंठ प्यासे नहीं रहते. इससे पहले अशोक गहलोत ने कहा था कि मुझे उम्मीद थी कि राजस्थान का जल शक्ति मंत्री बना है तो सब जिलों को फायदा होगा. फायदा तो दूर कोई स्कीम तक नहीं ला पाए. अब आप कह रहे हो कि सरकार बदल तो पानी आएगा.

आपको बता दें कि जिस तरीके की हलचल इस वक्त महाराष्ट्र में है ठीक इसी तरह का माहौल राजस्थान में भी लगभग 2 साल पहले बना था. बीजेपी का ऑपरेशन लोटस पूरे देश में देखा जाए तो कई राज्यों में तख्तापलट कर चुका है. लेकिन यह ऑपरेशन लोटस राजस्थान में आकर ही फेल हुआ था. बीजेपी के नेता एक बार फिर से उसको बार-बार याद कर रहे हैं, लेकिन ऑपरेशन लोटस के राजस्थान में कामयाब होने की संभावनाएं बेहद कमजोर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here