Ashok Gehlot

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज लगातार दूसरे दिन पेशी है. सोमवार को राहुल गांधी से ईडी ने करीब 8 घंटे से अधिक पूछताछ की थी. कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी की पेशी का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्री दिल्ली में है और प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं. इस वक्त राहुल गांधी सेेे भी पूछताछ कर रही है.

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा है कि हम कानून के गलत इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं. अगर ईडी कानून का पालन करता है तो हमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन ईडी कानून का पालन नहीं कर रही है. हम पूछ रहे हैं कि निर्धारित अपराध क्या है इसका कोई जवाब नहीं है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जब तक यह लोग जुर्म करते रहेंगे हम लोग इसी प्रकार से प्रदर्शन करते रहेंगे. केंद्र सरकार हमें यह बता दे कि 8 साल में ED, IT और सीबीआई ने बीजेपी के नेताओं के खिलाफ एक भी कार्रवाई की है या नहीं. वही हरीश रावत ने कहा है कि सत्यमेव जयते!सत्याग्रह होगा और यह लड़ाई गांव-गांव, गली-गली तक जाएगी.

वही कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि, श्री राहुल गांधी जी व कांग्रेस पार्टी के बुलंद हौसलों के आगे भाजपाई हुकूमत बौखला गई है, लेकिन हम ना डरने वाले हैं और ना ही झुकने वाले हैं. भाजपा के इस घमंड और तानाशाही को चकनाचूर करके रहेंगे. पुलिस के बल पर ये हमारी न्याय और सत्य की आवाज को दबा नही सकते.

वही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि दिल्ली पुलिस पर सरकार के दबाव की कोई कल्पना नहीं कर सकता. हम धारा 144 को समझ सकते हैं, लेकिन आप हमें कॉन्गस कार्यालय में आने से नहीं रोक सकते. देश में स्थिति बहुत गंभीर है. रामनवमी और शुक्रवार की नमाज़ पर सड़कों पर लोग उतर रहे हैं. अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी से कहना चाहूंगा कि भगवान ने आपको देश का प्रधानमंत्री बनने का मौका दिया है.

अशोक गहलोत ने कहा है कि सीबीआई, इनकम टैक्स या ED से देश के लोगों के साथ ऐसा व्यवहार मत करो, वरना देश आपको कभी माफ नहीं करेगा. प्रधानमंत्री पद का सम्मान करना हमारा फर्ज बनता है और मैं प्रधानमंत्री से सम्मान के साथ यह कहना चाहूंगा कि कानून सबके लिए समान है. लेकिन रात 12 बजे तक किसी से सवाल करना गलत है.

वहीं कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इस कार्यवाही को राजनीतिक बदला करार दिया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ईडी जिस तरह से इस मामले को संभाल रही है, राहुल गांधी से कितने घंटे पूछताछ की गई और फिर बुलाया गया, इसमें राजनीतिक प्रतिशोध के एजेंडे की गंध आ रही है. राहुल गांधी और कांग्रेस की आवाज इससे शांत नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here