Dr. Manmohan Singh modi

पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) भी मैदान में उतर चुके हैं. गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोर्चा संभाला और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि महामारी के दौरान केंद्र सरकार की खराब नीतियों के कारण लोग आर्थिक बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई से परेशान हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आरोप लगाया कि 7.5 साल सरकार चलाने के बाद भी सरकार अपनी गलती मानने और उसमें सुधार करने की जगह पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने में लगी हुई है. संबंध किसी दूसरे देश के नेता को गले लगाकर या अचानक बिरयानी खाने के लिए पहुंचने से नहीं बनते.

मनमोहन सिंह ने कहा कि इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है उतना ही खतरनाक है. इनका राष्ट्रवाद अंग्रेजों की बांटो और राज करो की नीति पर टिका है. संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है. यह सरकार विदेश नीति के मोर्चे पर पूरी तरीके से फेल साबित हुई है.

मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों के मन में कांग्रेस के समय हुए अच्छे काम आज भी याद हैं. प्रधानमंत्री के सुरक्षा के मुद्दे पर बीजेपी वालों ने पंजाब के मुख्यमंत्री और लोगों का अपमान करने की कोशिश की है. मनमोहन सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आर्थिक मोर्चे पर भी सरकार को घेरा.

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को आर्थिक नीति की कोई समझ नहीं है. मामला देश तक ही सीमित नहीं है यह सरकार विदेश नीति पर भी फैल रही है. चीन हमारी सीमा पर बैठा है और हमें दबाने की कोशिश कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here