Brajesh Mishra News

उत्तर प्रदेश में सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव आज खत्म हो जाएंगे. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित किया जाएंगे. लेकिन टीवी चैनलों द्वारा टीआरपी की होड़ में एग्जिट पोल का खेल शुरू हो चुका है.

जब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव चल रहे थे उसी वक्त तमाम न्यूज़ चैनलों पर ऐसी हवा बनाई जा रही थी जैसे रूस यूक्रेन पर परमाणु हमला करने वाला है. उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर मेंस्ट्रीम मीडिया में बहुत ही कम कवरेज देखने को मिल रही थी. उत्तर प्रदेश की जनता के मुद्दों को मिनिस्ट्री मीडिया भुला चुकी थी.

अब जबकि आज आखिरी चरण का मतदान खत्म होना है, तो एक बार फिर से टीआरपी की होड़ में एग्जिट पोल के नाम पर बीजेपी के लिए हवा मीडिया चैनलों में बनाई जा रही है. इसी को लेकर भारत समाचार के एडिटर इन चीफ ब्रजेश मिश्रा (Brajesh Mishra) ने मेंस्ट्रीम मीडिया पर कटाक्ष किया है.

बृजेश मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, जो टीवी चैनल्स तीसरे चरण के बाद यूपी चुनाव का ‘बहिष्कार’ कर यूक्रेन चले गए थे आज यूपी का सबसे बड़ा एग्जिट पोल दिखाने का दावा कर रहे है. देश के सबसे बड़े प्रांत के करोड़ो लोगों के सपनो और उनकी आकांक्षाओं को तब लावारिस छोड़ दिया था. अब यूक्रेन वाले एक्सपर्ट बताएंगे, यूपी कौन जीतेगा.

आपको बता दें कि जनता अच्छी तरीके से समझ गई है कि यूक्रेन और रूस युद्ध को लेकर भी मीडिया में टीआरपी की होड़ थी और अब अगर फिर से उत्तर प्रदेश के एग्जिट पोल पर मीडिया आ रही है तो उसमें भी टीआरपी की होड़ है. जनता के मुद्दों से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here