Brijesh Mishra on Volodymyr Zelenskyy

यूक्रेन पर रूसी हमला जारी है, यूक्रेन डटकर मुकाबला कर रहा है. इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की में बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने यूक्रेन छोड़ने के अमेरिका के ऑफर को ठुकराते हुए साफ शब्दों में कहा है कि उन्हें गोला बारूद चाहिए, साथ ही कहा है कि मैं किसी भी हाल में भागूंगा नहीं.

दरअसल अमेरिका की ओर से यूक्रेन के राष्ट्रपति को ऑफर मिला था कि वह देश छोड़ सकते हैं. लेकिन उन्होंने साफ शब्दों में इस बात से इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि मैं भागने वालों में से नहीं हूं. आपको मेरी मदद करनी है तो मुझे हथियार दीजिए, गोला बारूद दीजिए.

रूस के हमले ने यूक्रेन की तस्वीर बदल कर रख दी है. हालात ऐसे हैं कि यूक्रेन अन्य देशों की ओर मदद की आस लिए ताक रहा है. इसी कड़ी में स्वीडन उसकी मदद के लिए आगे आया है. जिसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने स्वीडन का धन्यवाद किया. वही जेलेंस्की ने एक ट्वीट में लिखा स्वीडन यूक्रेन को सैन्य, तकनीकी और माननीय सहायता प्रदान कर रहा है. प्रभावी समर्थन के लिए स्वीडन के प्रधानमंत्री का आभार.

यूक्रेन के राष्ट्रपति के फौलादी इरादों की दुनिया भर में तारीफ हो रही है. लेकिन अभी भी अमेरिका सैन्य मदद यूक्रेन को नहीं दे पाया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. इसी को लेकर भारत समाचार के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा (Brijesh Mishra) ने यूक्रेन के राष्ट्रपति की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया है.

भारत समाचार के एडिटर इन चीफ ब्रजेश मिश्रा ने लिखा है कि, यूक्रेन के प्रेसिडेंट का अमेरिका को ये साफ संदेश, इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया “मुझे भागने के लिए सवारी नही, लड़ने के लिए गोला बारूद चाहिए”. अपनी राजधानी को बचाने की आखिरी जंग और बस कुछ घंटे इनके पास बाकी है.

आपको बता दें कि रूस की राजधानी कीव के अंदर लगातार तबाही मची हुई है. एयरपोर्ट के पास बहुत बड़ा धमाका हुआ है. इस धमाके से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने एक नया वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि, सभी यूक्रेन वासियों को सुप्रभात. इंटरनेट पर बहुत सारी फेक जानकारी फैलाई जा रही है कि हमने सेना को हथियार डालने के लिए कहा है. यह हमारी जमीन है और हमने ऐसा बिल्कुल नहीं कहा है. हमारा देश है हमारे बच्चे हैं और हम हर कीमत पर इसकी रक्षा करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here