Chhattisgarh Jashpur

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में एक तेज रफ्तार कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया. जुलूस में शामिल करीब 150 लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे. कार की टक्कर से 1 व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए.

घायलों में 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना जशपुर के पत्थलगांव में हुई. इस घटना के बाद लोगों ने कार को आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक कार में गांजा भरा हुआ था. पत्थलगांव में शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे यह हादसा हुआ. उस वक्त लोग 7 दुर्गा पंडालों की मूर्तियों को विसर्जन के लिए नदी तट पर ले जा रहे थे. तभी बाजार के बीच पीछे से आई कार ने जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया.

कार की टक्कर से गौरव अग्रवाल (21) नाम के युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बैंड बजा रहे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार की स्पीड 100 से 120 की रही होगी और उसने सीधे लोगों को ठोकर मार दी.

इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. लोगों का यह भी कहना है कि घटना में गांजा तस्करी करने वाले लोगों का हाथ है. उन्होंने ही दुर्गा विसर्जन में शामिल लोगों को कार से टक्कर मारी है. लोगों ने घटना के विरोध में पत्थलगांव थाने का घेराव कर दिया.

इसके अलावा गुमला-कटनी नेशनल हाईवे पर मृतक का शव रखकर चक्काजाम कर दिया. लोगों ने एक ASI पर गांजा तस्करी कराने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि आरोपी इस ASI के साथ मिलकर ही गांजा तस्करी करने की फिराक में था. इसलिए हम ASI के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं. लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

भीड़ ने ड्राइवर को पीटा, कार में आग लगा दी

घटना के बाद लोगों ने पीछा कर कार के ड्राइवर को 5 किलोमीटर दूर सुखरापारा से पकड़ा. इसके बाद गुस्साए लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की. लोगों ने टक्कर मारने वाली कार को भी फूंक दिया. पुलिस ने बड़ी मुश्किल से आरोपी को भीड़ से छुड़ाया. उसे भीड़ से बचाते हुए पुलिस रायगढ़ जिले के कापू थाना लेकर चली गई. लोगों के गुस्से को देखते हुए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है.

लोगों के गुस्से की जानकारी मिलने पर पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि कार में कितना गांजा भरा हुआ था और इसे कहां ले जाया जा रहा था. घटना को लेकर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here