MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त सुर्खियों में है. वजह क्रिकेट नहीं कुछ और ही है. दरअसल बिहार के बेगूसराय में महेंद्र सिंह धोनी समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. यह मामला पैसों की धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है. जानकारी के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. ₹300000 का चेक बाउंस होने के आरोप में बेगूसराय के एक खाद विक्रेता ने केस दर्ज करवाया है.

कोर्ट ने इस मामले को स्वीकार कर लिया है और इस पर अगली सुनवाई 28 जून को होगी. बेगूसराय के खाद विक्रेता नीरज कुमार निराला में दिल्ली की उर्वरक कंपनी ग्लोबल उपजवर्धक इंडिया पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में नीरज कुमार की एजेंसी के साथ ग्लोबल उपजवर्धक इंडिया ने अपने खास प्रोडक्ट की बिक्री के लिए करार किया था.

एजेंसी ने प्रोडक्ट के लिए कंपनी को 36.8 लाख का भुगतान किया था. कंपनी ने एजेंसी को खाद तो भेज दिया लेकिन मार्केटिंग में मदद नहीं की, जिससे एजेंसी को नुकसान उठाना पड़ा. एजेंसी ने प्रोडक्ट के लिए कंपनी को भुगतान किया था. विवाद के बाद कंपनी ने एजेंसी में फंसा खाद वापस ले लिया और बदले में 30 लाख का चेक दिया.

आरोप है कि 30 लाख का चेक भी बाउंस हो गया. इसकी सूचना बार-बार देने के बाद भी कंपनी के अधिकारी या रिप्रेजेंटेटिव ने ध्यान नहीं दिया. कंपनी के सीईओ राजेश आर्य सहित सात अन्य पदाधिकारियों पर मामला दर्ज करवाया गया है. इस प्रोडक्ट का महेंद्र सिंह धोनी ने विज्ञापन किया था, इसलिए उनका नाम भी शिकायत में है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर बाउंस चेक, लीगल नोटिस और महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किए जा रहे विज्ञापन की फोटो भी दी है. वही सीजेएम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के बाद इसे आगे के लिए न्यायिक दंडाधिकारी अजय कुमार मिश्रा के पास भेज दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 28 जून को होनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here