Congress... Amarinder Singh Brar

पंजाब चुनाव में करारी हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था या यूं कहें कि उनसे इस्तीफा ले लिया गया था. पार्टी ने अब इस पद के लिए नया नेता नियुक्त कर दिया है. कांग्रेस (Congress) ने पार्टी के नेता और यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ (Amarinder Singh Brar) को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

प्रताप सिंह बाजवा को पंजाब के लिए सीएलपी नेता नियुक्त किया है. चुनावों में करारी हार के बाद से ही पंजाब कांग्रेस में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा था. पार्टी के अंदर की कलह बाहर आ रही थी. तमाम नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप खुलकर लगा रहे थे.

नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन खराब रहा. नवजोत सिंह सिद्धू लगातार नेतृत्व के खिलाफ और अपने ही नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करते रहे, जिसका खामियाजा यह हुआ कि कांग्रेस को पंजाब के अंदर आम आदमी पार्टी के हाथों बुरी हार का सामना करना पड़ा.

जिस हिसाब से अमरिंदर सिंह बराड़ को कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान पंजाब के अंदर दी गई है उससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस पंजाब में लंबी लड़ाई के लिए अभी से तैयार है.

पंजाब में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तभी से कानून व्यवस्था बदहाल नजर आ रही है, लगातार पंजाब में अपराधिक घटनाएं घट रही हैं. ऐसे में एक युवा को पंजाब कांग्रेस का नेतृत्व देकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने एक बड़ा फैसला लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here