Dhaakad Review

Movie review- कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की हालिया रिलीज फिल्म “धाकड़” (Dhaakad Review) इंडिया की पहली फीमेल सेंट्रिक बिग बजट एक्शन फिल्म बताई जा रही थी. कमाल की बात यह है कि “धाकड़” ठीक वही करती है जो उसके मेकर्स ने दावा किया था और यही चीज इस फिल्म के खिलाफ चली जाती है. फिल्म को लेकर कंगना और उनकी पूरी टीम ने जबरदस्त प्रमोशन किया था.

जब आप “धाकड़” (Dhaakad Review) देखना शुरु करते हैं तो आपको दुनिया भर की तमाम एक्शन फिल्में याद आती है. एक्शन फिल्म का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप पूरी फिल्म मे सिर्फ एक्शन करते रहे. किसी भी फिल्म का सबसे जरूरी हिस्सा होता है कहानी. जिस कहानी में एक्शन की प्रधानता हो, यानी जो कहानी बिना मारधाड़ के अपने मुकाम तक न पहुंच सके उसे action-film कहा जाता है. धाकड़ इस पॉइंट को मिस कर देती है.

फिल्म में आपको जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेंगे, मगर वह अधिकतर मौकों पर जस्टिफाई नहीं लगते. इस फिल्म की स्टोरी लाइन भी बिल्कुल बेसिक है. या यूं कहें कि ज्यादा चीजों को फिल्म में जगह नहीं दी गई है. कोई सब प्लांट्स नहीं.

कुल मिलाकर देखा जाए तो यह फिल्म रिलीज के बाद से ही दर्शकों को आकर्षित करने में नाकाम रही है. फिल्म ने शनिवार को भी कलेक्शन में कोई खास वृद्धि नहीं दिखाई है. यही कारण है कि दूसरे दिन कंगना रनौत की फिल्म के कई शोज रद्द कर दिए गए. फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो धाकड़ में दूसरे दिन 1.05 लाख का कलेक्शन किया है. कंगना रनौत ने इस फिल्म में अग्नि का रोल किया है.

अग्नि जितना भी समय स्क्रीन पर दिखती है, उसमें से अधिकतर समय वह एक्शन करती हुई दिखाई देती है. एक्शन सींस में कंगना ने खुद को झोंक दिया है. वह आपको इस फिल्म में दिखाई देगा. मगर जिन सींस में एक्शन नहीं है, वहां उनके करने के लिए कुछ नहीं है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यह फिल्म ऐसी है जिसमें एक्शन अच्छा है, मगर वह एक अच्छी एक्शन फिल्म नहीं बन पाई है.

जिस फिल्म में खामियों से ज्यादा खूबियां होती है वह अच्छी फिल्म मानी जाती है. धाकड़ की खामियां उसकी खूबियों पर भारी. इस फिल्म का सबसे बड़ा दुश्मन है उसका स्क्रीनप्ले, जो काफी ढीला है. कमाल की परफॉर्मेंस के बीच आपको कई बार समझ नहीं आता है कि फिल्म में क्या चल रहा है. फिल्म अपने ट्रेक से भटकती हुई भी दिखाई देती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here