Dharmendra Hema Malini

बॉलीवुड में ऐसी कई लव स्टोरियां हैं और जिंदगियां हैं जिनकी असल कहानियां फिल्मों की कहानियों से कहीं ज्यादा दिलचस्प है. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के बारे में तो सभी लोग जानते ही होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं धर्मेंद्र (Dharmendra) अपनी शादी होने से से पहले हेमा मालिनी (Hema Malini) की एक बार शादी तुड़वा चुके हैं?

बॉलीवुड के अंदर कई ऐसी लव स्टोरियां हैं जिनको आज भी मिसाल माना जाता है, जिन्होंने अपने जीवन का एक लंबा सफर तय किया है और आज भी कहीं ना कहीं साथ नजर आते ही हैं. कई लव स्टोरी तो ऐसी है जिनकी शुरुआत फिल्मी पर्दे पर शुरू हुई थी और असल जिंदगी पर जाकर ठहर गई.

इन स्टार्स की असल कहानियां फिल्मों की कहानियों से कहीं ज्यादा दिलचस्प होती हैं. जैसे कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी है. आप सभी जानते ही होंगे इनकी लव स्टोरी के बारे में. इन दोनों का प्यार भी फिल्मी पर्दे से ही शुरू हुआ था. दोनों की जोड़ी को साथ में काफी पसंद भी किया जाता है. दोनों ने साथ में दर्जनों फिल्मों में काम किया.

दोनों के प्यार की कहानी की शुरुआत शोले से शुरू हुई थी और शादी हो गई. धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादीशुदा होते हुए भी अपनी पत्नी को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से शादी की थी. लेकिन क्या आप लोग जानते हैं कि धर्मेंद्र अपनी शादी होने से पहले हेमा की एक बार पहले शादी तुड़वा चुके हैं?

हेमा मालिनी की शादी इंडस्ट्री के ही एक दिग्गज एक्टर के साथ तय हो गई थी और यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि जितेंद्र (Jitendra) है. बताया जाता है कि दोनों एक-दूसरे को बेहद पसंद किया करते थे और एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे. लेकिन जितेंद्र की एक गर्लफ्रेंड थी जिसका नाम शोभा कपूर (Shobha Kapoor) था.

जैसे ही शोभा को यह पता चला कि जितेंद्र शादी करने जा रहे हैं तो शोभा भागी भागी धर्मेंद्र के पास मदद मांगने के लिए पहुंची. इसके बाद धर्मेंद्र सीधे शोभा को लेकर वहां पहुंच गए, जहां जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी होने वाली थी. दोनों मद्रास के एक होटल में शादी करने वाले थे, जहां पहुंचकर दोनों ने हंगामा कर दिया.

इसके बाद हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी को रोक दिया गया. जिसके बाद जितेंद्र की शादी शोभा से हो गई और धर्मेंद्र और हेमा के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों ने शादी कर ली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here