Elon musk twitter

Elon musk twitter- दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर खरीद लिया है अब ट्विटर का एक नया दौर शुरू होने वाला है. Elon Musk ने ट्विटर में कई बड़े बदलाव का ऐलान भी कर दिया है.

Elon musk ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर यानी लगभग 3368 अरब रुपए में खरीदने का ऐलान किया है. ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिलकर Elon musk के ऑफर को एक्सेप्ट किया और यह डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी. डील पूरी होने के बाद ट्विटर एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी और इसके मालिक Elon musk होंगे.

पिछले कुछ दिनों से लगातार दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon musk के द्वारा दिए गए ऑफर पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत जारी थी. दरअसल Elon musk का मानना है कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को खरीदने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि कुछ ही वक्त पहले Elon musk ने ट्विटर की 9% हिस्सेदारी खरीदी थी. लेकिन अब उनके पास पूरी 100% की हिस्सेदारी आ गई है. आपको बता दें कि उन्होंने टि्वटर 54.20 डॉलर्स यानी लगभग ₹4148 प्रति शेयर की दर से कंपनी खरीदी है.

ट्विटर खरीदने के ऐलान के बाद Elon musk का पहला ट्वीट

भले ही इस डील की प्रक्रिया पूरी होने में अभी कुछ समय लगेगा. लेकिन अब Elon musk को ट्विटर का मालिक कहा जा सकता है. यानी ट्विटर के मालिक बनने के बाद उन्होंने पहला ट्वीट किया है. इस ट्वीट में अपने स्टेटमेंट का उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है, जिसकी शुरुआत फ्री स्पीच से है.

उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि डेमोक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच जरूरी है. उन्होंने कहा है कि वह चाहते हैं कि ट्विटर प्रोडक्ट एनहैंसमेंट और नए फीचर्स के साथ अब तक का सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाए.

Elon musk द्वारा कहा गया है कि उनके विरोधी भी ट्विटर पर रहेंगे. उन्होंने लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि उनके सबसे धुर विरोधी भी ट्विटर पर रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब होता है. इसका मतलब यही है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भी ट्विटर पर वापसी हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here