Ukraine

यूक्रेन पर गुरुवार को शुरू हुए रूसी हमले के बाद यूक्रेन में तबाही का मंजर है. रूस यूक्रेन की राजधानी की तरफ बढ़ रहा है. इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति का एक वीडियो संदेश सामने आया है, जिसमें वह अपनी पत्नी और बच्चों की बात करते हुए बेबस और भावुक नजर आ रहे हैं.

यूक्रेन के राष्ट्रपति कह रहे हैं कि रूस के निशाने पर सबसे पहले मैं हूं और दूसरे नंबर पर मेरा परिवार है. उनका कहना है कि वह और उनका परिवार गद्दार नहीं है, यूक्रेन छोड़कर नहीं भागेंगे.. भावुक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा है कि मैं यूक्रेन में हूं, मेरा परिवार यूक्रेन में है, मेरे बच्चे यूक्रेन में है.

उन्होंने कहा है कि, वह गद्दार नहीं है वह यूक्रेन के नागरिक हैं. हमें जानकारी मिली है कि दुश्मन ने मुझे पहला टारगेट बनाया है, मेरा परिवार उनका दूसरा टारगेट है. उन्होंने अपने वीडियो संदेश में आगे कहा है कि रूस की सरकार उन्हें खत्म कर देना चाहती है.

उन्होंने कहा कि नेटो के 27 यूरोपीय नेताओं से सीधा सवाल है कि, क्या यूक्रेन नेटो में शामिल होगा? किसी ने जवाब नहीं दिया, सभी डरे हुए हैं. लेकिन हम डरे नहीं हैं, हमें किसी चीज का डर नहीं है.. हम रूस के साथ बातचीत से भी नहीं डर रहे हैं.

यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग को लेकर यूक्रेन ने भी दावा किया है. यूक्रेन का कहना है कि उनकी सेना ने दुश्मन देश रूस के करीब 800 सैनिक मार गिराए हैं. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की डिप्टी मिनिस्टर की तरफ से दावा किया गया है कि शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक यूक्रेन ने रूस के 800 के आसपास सैनिक मार गिराए हैं. साथ रूसी एयरक्राफ्ट सूट डाउन किए गए हैं. रूस के 6 हेलीकॉप्टर और 30 टैंक तबाह हो गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here