Imran Pratapgarhi

पूरे देश में अलग-अलग श्मशान घाटों में कोविड-19 से जान गवा चुके लोगों की लाशें जल रही है. स्वास्थ्य व्यवस्था धराशाई हो चुकी है. ऐसे वक्त में भी जरूरी इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है. मोदी सरकार मौजूदा वक्त में पूरी तरीके से फेल साबित हो रही है. सरकार को सूझ नहीं रहा है कि क्या किया जाए.

सोशल मीडिया मदद की गुहार लगाने वालों से भरा पड़ा है. ट्विटर पर लोग एक दूसरे से मदद की गुहार लगा रहे हैं. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवासन सहित कई लोग लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. दिल्ली के साथ-साथ देश के तमाम हिस्सों में लोग मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं. श्रीनिवासन ने कई जगह पर मदद की भी है.

दिल्ली सहित पूरे देश में जनता ने भाजपा को कई सांसद दिए हैं, लेकिन आज इस आफत की घड़ी में वह तमाम सांसद पता नहीं कहां चले गए हैं. कोई भी जनता की मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है. हॉस्पिटल में मरीजों को एडमिट नहीं किया जा रहा है, हॉस्पिटल भरे पड़े हैं. बेड्स की कमी है, जरूरी इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं.

जिस समय पूरा देश मातम मना रहा है, पूरा देश सरकार से उम्मीद लगाए बैठा हुआ है, ऐसे वक्त में सत्ता में बैठे हुए भाजपा के बड़े-बड़े नेता जो प्रधानमंत्री पद पर हैं, गृह मंत्री के पद पर हैं, वह पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. देश के गृह मंत्री की जिम्मेदारी इस समय महामारी से निपटने की होनी चाहिए थी, लेकिन देश के गृह मंत्री अमित शाह आज भी पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली में व्यस्त हैं.

1 साल का समय मिला था लेकिन मोदी सरकार ने इस एक साल में मीडिया के जरिए सिर्फ खुद का प्रचार किया है. झूठे प्रचार के जरिए देश को पूरे 1 साल गुमराह किया गया. जब कोविड-19 की दूसरी लहार आई तो सरकार की तैयारियां क्या थी, वह सबके सामने है. 1 साल में कोविड-19 के लिए कई अस्पताल बनाया जा सकते थे, तैयारियां पूरी की जा सकती थी, लेकिन नहीं हुई.

लेकिन सरकार ने चुनाव प्रचार किया, चुनावी जीत पर फोकस करके रखा, और अभी भी चुनावी प्रचार में ही बिजी है. इसी को लेकर मशहूर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) ने मौजूदा सरकार के नेताओं पर करारा तनी किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, लोग ताबड़तोड़ जान गँवा रहे हैं और भाजपा ताबड़तोड़ रैलियॉं कर रही है! बंगाल जीतना ज़रूरी है भले ही पूरा देश श्मशान बन जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here