priyanka gandhi

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को जनता के सामने होंगे. लेकिन उससे पहले न्यूज़ चैनल पर पहले ही की तरह बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया जा रहा है. एग्जिट पोल (Exit polls 2022) विपक्षी पार्टी के नेताओं को कहीं ना कहीं हतोत्साहित करने का काम पिछले कुछ सालों से करते रहे हैं.

तमाम न्यूज़ चैनलों पर उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में बीजेपी की सत्ता में वापसी बताई जा रही है. पिछले 20 साल का रिकॉर्ड रहा है उत्तर प्रदेश में कोई भी सरकार रिपीट नहीं हुई है. लेकिन न्यूज़ चैनलों के एक्जिट पोल में योगी आदित्यनाथ पिछले दो दशक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनते हुए बताए जा रहे हैं.

एग्जिट पोल की यह दुकान अगले 2 दिन तक चलेगी, जिसमें बीजेपी के तमाम नेता खुश नजर आएंगे. बीजेपी के प्रवक्ता विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए नजर आएंगे. एग्जिट पोल देख कर ऐसा लग रहा है कि बस शपथ ग्रहण का काम पूरा है बाकी का काम न्यूज़ चैनलों ने कर दिया है.

जिस तरह का एग्जिट पोल बताया जा रहा है ठीक इसी तरह का एग्जिट पोल न्यूज़ चैनलों ने और बड़े बड़े अखबारों ने 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के वक्त बताया था और बीजेपी को खुश कर दिया था तथा तमाम विपक्षी पार्टियों सहित तृणमूल कांग्रेस को हतोत्साहित करने का काम किया था.

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बताया जा रहा था मीडिया चैनलों द्वारा, एग्जिट पोल में.

2021 पश्चिम बंगाल एग्जिट पोल

image23423

Image45312

मीडिया किसके इशारे पर उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में बीजेपी को रिपीट कर रही है, यह तो 10 मार्च को ही पता चलेगा. लेकिन चुनावी नतीजों को लेकर कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी बयान दिया है.

प्रियंका गांधी

गोवा, मणिपुर जैसे राज्यों में कांग्रेस 2017 में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. लेकिन सरकार बीजेपी ने बना ली थी. इसको लेकर प्रियंका गांधी ने कहा है कि कांग्रेस बीजेपी की रणनीति फेल करेगी 2017 का खेल नहीं खेल पाएगी बीजेपी. एग्जिट पोल को लेकर प्रियंका ने कहा है कि कांग्रेस ने बहुत मेहनत की है. जब तक नतीजे नहीं आ जाते तब तक इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here