Farooq Abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्लाह का एक बयान इन दिनों वायरल हो रहा है. दरअसल एक पत्रकार ने उनसे केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान पर सवाल किया था, जिसपर उखड़ते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने घर पर रखना. अब्दुल्ला का बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर के बाजार में एक दुकान पर पहुंचे थे. यहां से निकलने के दौरान उन्हें कुछ पत्रकारों ने घेर लिया. पहले उनसे यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बारे में सवाल किया गया. जवाब में फारुख बोले वह 9 जुलाई को कश्मीर आ रहे हैं, उनके आने के बाद मीडिया से बातचीत होगी.

इसके बाद उनसे पूछा गया कि केंद्र सरकार ने आजादी की अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने का फैसला लिया है, आपकी क्या राय है? इस पर फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीरी भाषा में जवाब दिया, वह अपने घर पर रखना. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान की खूब किरकिरी हो रही है. जम्मू कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने आर्डर जारी कर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की है.

आपको बता दें कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. इसी के तहत 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने का फैसला लिया गया है. इस दिन लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्णय किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here