Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर ने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. शेन वॉर्न की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक वह थाईलैंड में थे और वहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उनकी मौत हो गई. शेन वॉर्न दुनिया के महान लेगी स्पिनरों में शुमार थे.

ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले और लंबे अरसे तक क्रिकेट जगत पर राज करने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) 52 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चल बसे.

फॉक्स न्यूज के मुताबिक उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है. 52 साल के सेन वन टेस्ट क्रिकेट मे ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 145 टेस्ट मैच में 708 विकेट लिए हैं. वनडे में उन्होंने 293 विकेट लिए हैं.

दुनिया के महान लेग स्पिनर ने हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी जताई थी. शेन वार्न ने यूक्रेन के पक्ष में संदेश लिखा और रूस की कार्रवाई को पूरी तरीके से गलत बताया था. ट्वीट कर यूक्रेन का समर्थन किया था और रूस की कार्रवाई को पूरी तरीके से अकारण और अनुचित बताया था.

शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ 1992 में सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट में जनवरी 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही 2007 में खेला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here