National Herald Case Rahul Gandhi

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन ईडी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ की थी. 8 घंटे के पहले राउंड में 40 सवाल किए गए. इस दौरान राहुल ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से कहा कि जितने भी सवाल पूछने हैं आज ही पूछ लें. बार बार बुला कर परेशान ना करें. दोनों दिन पूछताछ खत्म होने के बाद राहुल गांधी को बाहर आने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया था.

दरअसल बयान के दस्तावेज पर दस्तखत करने से पहले राहुल ने इसे बारीकी से पढ़ा और उन शब्दों पर आपत्ति जताई जिनके दो अर्थ निकल रहे थे. ईडी ने उन शब्दों को बदला तब उन्होंने दस्तखत किए. राहुल ने नाराजगी जताते हुए ईडी के अफसरों से यह भी कहा कि पूछताछ के लिए बार-बार बुलाने से हमारे कार्यकर्ता परेशान हो रहे हैं और आप बाहर देख रहे हैं कि क्या चल रहा है. राहुल से 2 दिन में अब तक 17 घंटे पूछताछ की जा चुकी है और आज भी बुलाया गया है.

मीडिया में यह जानकारी आ रही है कि राहुल गांधी ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए या फिर बार-बार जवाब बदल रहे हैं. हालांकि मीडिया में यह जानकारी कैसे आ रही है इस को लेकर मीडिया जनता के निशाने पर है. कई बार मीडिया अपने मन से ही खबरें चलाने के लिए बदनाम है और राहुल गांधी के देश में भी ऐसा ही होता हुआ दिखाई दे रहा है.

इसके अलावा आपको बता दें कि राहुल गांधी को दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर कांग्रेस के बड़े नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए थे. उन्होंने सरकार और ईडी के खिलाफ हंगामा किया और विरोध जताया. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को गंभीर चोट भी आई. सोमवार को पी. चिदंबरम की पसलियों में फैक्चर हो गया था. इस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि सिर्फ वह ही नहीं बल्कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता ही ईडी का सामना करने के लिए तैयार है.

आपको बता दें कि राहुल गांधी से जिस तरीके से पूछताछ हो रही है उसको लेकर कांग्रेस एकजुट होती हुई दिखाई दे रही है. वह नेता भी राहुल गांधी के नाम पर एकजुट हो रहे हैं जो कहीं ना कहीं कुछ मुद्दों पर राहुल से और असहमत नजर आते थे. ईडी की पूछताछ ने कांग्रेस को पूरी तरीके से एकजुट कर दिया है. पूरे देश के नेता दिल्ली की सड़कों पर विरोध में दिखाई दिए हैं. जो लोग कभी सड़कों पर उतरते नहीं थे वह भी इस मुद्दे पर सड़कों पर सत्ता के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here