Surya Pratap Singh Image

किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं पिछले कई महीनों से. इस बीच करनाल (Karnal) में किसानों पर लाठीचार्ज किया गया, डंडे मारे गए, उनके सर फोड़े गए. एक किसान सहित भी हुआ.

शहीद हुए किसान को न्याय दिलाने के लिए और किसानों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने वाले एसडीएम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाने की मांग को लेकर किसान अभी भी करनाल में डटे हुए हैं. हरियाणा सरकार किसानों की मांग मानने के लिए तैयार नहीं है.

इन सबके बीच देश में महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारों की तादाद बढ़ रही है. लेकिन जहां देखो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुस्कुराती हुई बड़ी सी तस्वीर दिखाई दे जाती है, चाहे वह पेट्रोल पंप हो या फिर कोई दूसरी जगह प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरें और होर्डिंग दिखाई देते रहते हैं. कई जगह तस्वीरों के नीचे धन्यवाद मोदी जी या फिर थैंक यू मोदी जी भी लिखा होता है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है और वही पेट्रोल पंप पर प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी सी तस्वीर मुस्कुराती हुई दिखाई देते रहती है. जाहिर है जनता गुस्से में है. ऐसे ही कहीं प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी हुई दिखाई दे रही है. जिसे कुछ प्रदर्शनकारी फाड़ रहे हैं और अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. इसका सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कोई समर्थन कर रहा है तो कोई विरोध कर रहा है. लेकिन जनता का और किसानों का गुस्सा अपनी जगह है. इसी को लेकर पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह (Surya Pratap Singh) ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि, मैं इस व्यवहार का कतई समर्थक नहीं लेकिन सत्ता के विरुद्ध ये आक्रोश दर्शाता है कि अन्नदाता ने कितना अपमान का घूंट पिया है.

आपको बता दें कि रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह जनता के मुद्दों पर सोशल मीडिया के माध्यम से और उनके बीच जाकर भी अपनी राय रखते रहते हैं. खासतौर पर छात्रों के हक के लिए सूर्य प्रताप सिंह लगातार आवाज उठाते रहे हैं और उत्तर प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ कई बार मुखर होकर आवाज उठा चुके हैं, जिसके बदले में उन्हें कई एफआईआर का भी सामना करना पड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here