image

उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ गैंगरेप के सदमे से लोग उबरे भी नहीं थे कि अब यूपी बलरामपुर में एक लड़की के साथ गैंगरेप और हत्या की सनसनीखेज खबर सामने आई है.

यहां पर दो लड़कों ने दोस्ती के बहाने एक दलित युवती को बुलाया और इसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. इस जघन्य हरकता को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों ने लड़की को गंभीर हालत में एक रिक्शे पर बैठाकर घर भेज दिया, जहां उसकी मृ्त्यु हो गई. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक एक आरोपी का नाम शाहिद है इसके पिता का नाम हबीबुल्ला है और ये गैंसड़ी का रहने वाला है. दूसरे आरोपी का नाम साहिल है. इसके पिता का नाम हमीदुल्ला है, ये शख्स भी गैंसड़ी का रहने वाला है. बलरामपुर पुलिस ने कहा है कि इस प्रकरण में पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में पीड़िता की हाथ पैर और कमर तोड़ने वाली बात सही नहीं है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता कॉलेज की छात्रा है. छात्रा के भाई की तहरीर पर पुलिस ने दो नामजद लोगों पर रेप और हत्या का केस दर्ज कर लिया है. ये घटना गैंसडी कोतवाली क्षेत्र की है. मंगलवार को पचपेडवा के डिग्री कॉलेज में बी-कॉम दितीय वर्ष की छात्रा एडमिशन कराने के लिए गई थी.

शाम को अचेत अवस्था में छात्रा को एक रिक्शा चालक उसके घर के पास छोडकर चला गया. छात्रा को लेकर परिजन अस्पताल जाने लगे तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि कॉलेज से लौटते समय छात्रा का अपहरण किया गया और उसके साथ गैंसडी कस्बे के एक कमरे में गैंग रेप किया गया. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है.

पुलिस ने छात्रा के भाई की तहरीर पर दो नामजद युवको को गिरफ्तार कर लिया है. गैंसडी बाजार के जिस कमरे में छात्रा के साथ गैंगरेप का आरोप लगा है उस कमरे के बाहर छात्रा के चप्पल पड़े हुए मिले. जिस रिक्शे से छात्रा को उसके घर पहुंचाया गया वह रिक्शा भी उसी घर के सामने खडा मिला है. जिस कमरे में छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना होने की बात कही जा रही है वह एक किराना स्टोर के पीछे का कमरा है. किराना स्टोर चलाने वाला युवक ही इस घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है.

गैंगरेप के बाद जब लडकी की हालत बिगडने लगी तभी पडोस के युवकों ने एक निजी चिकित्सक को इलाज के लिए बुलाया. लेकिन निजी चिकित्सक कमरे में अकेली लडकी को देखकर इलाज करने से मना कर दिया और युवकों से उसके घरवालों को सूचना देने को कहा. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here