GST

दही, लस्सी, पनीर, चावल जैसी जरूरत की चीजों पर जीएसटी लगाने और कई चीजों पर जीएसटी बढ़ने के बाद मोदी सरकार पर विपक्ष हमलावर हो गया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा है कि यह बीजेपी का मास्टर क्लास है कि दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को किस तरह बर्बाद कर दिया जाए. राहुल ने ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला है.

मोदी सरकार ने रोजमर्रा की चीजों पर जीएसटी लगा दिया है लेकिन कई लोगों का कहना है कि इससे जनता को कोई फर्क नहीं पड़ता और प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में भी कोई कमी नहीं आने वाली वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा ने ट्वीट करके तंज किया है और लिखा है कि, सच में ये मोदीजी की बढ़ती लोकप्रियता है कि आटा और दूध पर टैक्स लगने के बाद भी जनता इतनी खुश है. वो जनता कोई और थी जो प्याज और टमाटर पर भड़क गई थी.

आपको बता दें कि मीडिया में भी महंगाई को लेकर वह डिबेट देखने को नहीं मिल रही है जो 2014 से पहले हुआ करती थी या फिर 2014 से पहले विपक्ष महंगाई के मुद्दे पर जिस प्रकार सरकार को घेरने का काम करता था और मीडिया उसे अपने प्लेटफार्म पर स्पेस देता था वह स्पेस भी इस वक्त मीडिया में विपक्ष को नहीं मिल रहा है. जिस तरीके से दूध, पनीर और आटा जैसी रोज इस्तेमाल होने वाली चीजों पर मोदी सरकार ने टैक्स लगाया है, इस पर मीडिया को मोदी सरकार से सवाल करने चाहिए, वह सवाल मीडिया से गायब दिखाई दे रहे हैं.

सत्ता पक्ष का रवैया और भारतीय मीडिया का रवैया महंगाई के मुद्दे पर पिछले 8 सालों से जो रहा है उसको देखते हुए यही कहा जा सकता है कि जनता के इन जरूरी मुद्दों को बड़े ही दिमाग से किनारे लगाया गया है. जनता को जनता के मुद्दे पर भी मीडिया में कोई डिबेट देखने को नहीं मिल रही है. जनता के मुद्दों पर मीडिया पूरी तरीके से खामोश नजर आ रहा है और अभी भी हिंदू मुसलमान तथा गैर जरूरी मुद्दों के सहारे जनता के मुद्दों को किनारे लगाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here