Harbhajan Singh Mohammad Amir

पाकिस्तान की भारत के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ियों का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है. पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर से अब जीत का नशा नहीं उतरा है. पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ी बद्तमीजी से बाज नहीं आ रहे हैं और वह भारतीय खिलाड़ियों को ट्रोल कर रहे हैं. पाक टीम के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है. हरभजन और आमिर के बीच मंगलवार रात जमकर ट्विटर पर वार-पलटवार देखने को मिला. आमिर जहां लगातार हरभजन पर तंज कस रहे थे तो वहीं भज्जी ने आमिर को मुंहतोड़ जवाब दिया.

दरअसल, आमिर ने दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया है. आमिर ने ट्वीट कर लिखा- हरभजन सिंह मैं आपकी बॉलिंग देख रहा था, जब टेस्ट क्रिकेट में लाला (शाहिद अफरीदी) ने आपको चार गेंद पर चार छक्के लगाए थे. क्रिकेट है 4 छक्के लग सकते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में थोड़ा ज्यादा हो गया.

हरभजन सिंह का पलटवार

इस पर हरभजन सिंह ने जवाब देने में देर नहीं लगाई और लिखा- लॉर्ड्स में नो-बॉल कैसे हो गया था? कितने लिए किसने दिए? टेस्ट क्रिकेट में नो-बॉल कैसे हो सकती है? शर्म है तुम पर और तुम जैसे लोगों पर जो इस खेल को गंदा करने की पूरी कोशिश करते हैं. हरभजन के ट्वीट के बाद मोहम्मद आमिर ने रिप्लाई किया- लगी आग.. भागो-भागो लाला आया.

इसके बाद भज्जी ने एक वीडियो शेयर कर आमिर की बोलती बंद कर दी. इस वीडियो में हरभजन आमिर को छक्का मारते नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा- फिक्सर को सिक्सर, आउट ऑफ पार्क। 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से हराया था. इसके बाद कई पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ाते हुए नजर आए. ये पहला मौका है जब किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को मात दी है.

दरअसल, पहली बार भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी. मैच से पहले हरभजन ने मजाक करते हुए कहा था कि विश्व कप में भारत को पाकिस्तान को वॉतओवर देना चाहिए, क्योंकि पाक टीम विश्व कप में भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है. इसके बाद पाक टीम जीत गई और जीत के नशे में चूर आमिर ने हरभजन पर तंज कसा. उन्होंने लिखा- मैं जानना चाह रहा था कि हरभजन पाजी ने अपना टीवी तो नहीं तोड़ा?

इस ट्वीट का जवाब देते हुए हरभजन ने 19 जून 2010 को दांबुला में खेल गए एशिया कप के चौथे मैच का वीडियो शेयर किया. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- अब तुम भी बोलोगे मोहम्मद आमिर. इस सिक्स की लैंडिंग तुम्हारे घर के टीवी पर तो नहीं हुई थी? कोई नहीं होता है अंत में यह सिर्फ एक खेल ही है जैसा कि आपने कहा.

आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप

2010 में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने कई नो बॉल फेंके थे. जांच में इसकी पुष्टि भी हुई थी. फिर उनपर पांच साल का प्रतिबंध भी लगा था. आमिर ने बाद में सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी. इसके बाद उन्होंने दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी. हालांकि, पिछले साल पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट से झगड़े के बाद आमिर ने संन्यास ले लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here