Hardik patel

हार्दिक पटेल द्वारा एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू दिया गया था, उसमें कांग्रेस को लेकर उन्होंने कई तरह की बातें कही थी तथा कुछ मुद्दों पर बीजेपी की तारीफ भी की थी, जिसको लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे और कहा जा रहा था कि हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़ सकते हैं.

हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने एक हिंदी अखबार को इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने प्रदेश नेतृत्व को लेकर कई तरह की बातें कही थी. उन्होंने कहा था कि उनकी बात नहीं सुनी गई प्रदेश नेतृत्व द्वारा तो उन्होंने अपनी बात हाईकमान तक पहुंचाने का फैसला किया. पटेल ने कहा कि वह पार्टी में है तो उनका इस्तेमाल भी किया जाना चाहिए. उन्हें हाईकमान से कोई शिकायत नहीं है और उनकी शिकायत राज्य के पार्टी नेतृत्व से है.

हार्दिक पटेल ने कुछ दिन पहले द इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में भी अपनी उपेक्षा की बात कही थी. इसके बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उसके दरवाजे हार्दिक पटेल के लिए हमेशा खुले हैं. जब उनके कांग्रेस छोड़ने की चर्चाएं होने लगी और मीडिया में खबरें आने लगी तो उन्होंने खुद आगे आकर कहा था कि यह सब अफवाहें हैं.

अब एक बार फिर से हार्दिक पटेल ने तमाम तरह की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए बयान दिया है कि, मैं किसी दूसरी पार्टी मे शामिल नही हो रहा हूँ. मेरी नाराज़गी राहुल गांधी से नही है. प्रदेश नेतृत्व और प्रभारी मेरे जैसे पार्टी के वफ़ादार हज़ारों कार्यकर्ता की अनदेखी कर रहे जिससे कांग्रेस और गुजरात के भविष्य का नुक्सान हो रहा है.

हार्दिक पटेल से एक सवाल पूछा गया था कि आपने भाजपा की तारीफ की है, तो क्या यह भाजपा में जाने का इशारा है? इसका जवाब देते हुए हार्दिक पटेल ने कहा है कि नहीं, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. दुश्मनों की तारीफ किए बिना राजनीति कैसे चलेगी? हार्दिक पटेल ने कहा है कि पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहा हूं एक परसेंट भी पार्टी छोड़ने की गुंजाइश नहीं है.

नजदीक है चुनाव

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले हार्दिक पटेल पार्टी को मजबूत करने की बात कर रहे हैं और प्रदेश नेतृत्व पर कई तरह के सवाल भी खड़े कर रहे हैं. ऐसे में अगर गुजरात कांग्रेस के नेता एकजुट होकर चुनाव नहीं लड़ते हैं, तैयारियां नहीं करते हैं तो एक बार फिर से कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में नुकसान झेलना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here