Hardik Patel news.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शांति स्थापित हो रही है. लेकिन शनिवार की घटना की आड़ में दिल्ली में जो धार्मिक तनाव की कोशिश की गई वह निंदनीय है. जहांगीरपुरी में शनिवार शाम को जुलूस निकालने के दौरान जमकर बवाल हुआ. दोनों समुदायों की तरफ से एक दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे हैं. इस हिं’सा में पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है. पुलिस इसकी गहन जांच कर रही है.

शोभा यात्रा सवा चार बजे शुरू हुई जिसे मंगला पार्क पर खत्म होना था शांतिपूर्वक चल रही शोभायात्रा छः बजे जब जामा मस्जिद के पास पहुंची तो बताया जा रहा है कि बहस शुरू हुई और यह बहस बहुत ज्यादा बढ़ गई और दोनों पक्षों की तरफ से जमकर बवाल हुआ.

इस पूरे मामले में कुछ लोगों को पुलिस की तरफ से गिरफ्तार भी किया गया है और पुलिस का कहना है कि इस हिं’सा की जांच पूरी मुस्तैदी के साथ की जा रही है. इस पूरे मामले पर गृह मंत्री अमित शाह की भी नजर बनी हुई है और उन्होंने दिल्ली पुलिस को निर्देश भी दिए हैं स्थिति को संभालने के.

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने भी इस पूरे मामले पर एक ट्वीट किया है उन्होंने लिखा है कि, भारत के विभिन्न शहरों में हो रही धार्मिक हिंसा को रोकने का काम हमें ही करना पड़ेगा, शांति एवं एकता बनाए रखने की ज़िम्मेदारी हमारी हैं. मैं प्रशासन से अपील करता हूँ की जो भी व्यक्ति शांति के माहौल को बिगाड़ने का काम कर रहा है उसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही कीजिए और निर्दोष को बचाए.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार देश भर से ऐसी खबरें आ रही हैं, जिसमें धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान हिं’सा हो रही है. पिछले दिनों रामनवमी के मौके पर भी अलग-अलग राज्यों से ऐसी खबरें सुनने को मिली थी. इनको लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी लगातार हो रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here