image

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 14 स्वास्थ्य केंद्रों के अधीक्षकों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. स्थिति की वजह उन्होंने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कथित उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को बताया है.

1 दिन पहले ही उन्नाव जिला प्रशासन ने फतेहपुर चौरासी और असोहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी अधिकारियों को हटा दिया जिसके बाद यह मामला सामने आया है. वहीं जिला प्रशासन ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि दोनों अधीक्षकों को नीति के अनुसार स्थानांतरित किया गया था.

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के जिला महासचिव डॉ संजीव कुमार ने कहा है कि हम सब पिछले साल से 24 घंटे काम कर रहे हैं, उसके बावजूद हमें नियमित रूप से परेशान किया जा रहा है और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जेल भेजे जाने की भी धमकी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि हम पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है कि हम अपना काम जिम्मेदारी पूर्वक नहीं कर रहे हैं.

डॉक्टर संजीव कुमार गंज मुरादाबाद के स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक भी है. वह भी उन 14 लोगों में शामिल हैं जिन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है. डॉक्टर संजीव कुमार ने दावा किया है कि असोहा और फतेहपुर चौरासी केंद्रों के अधीक्षकों को बचाव करने का मौका दिए बिना हटा देने का फरमान जारी किया गया था, जबकि दोनों स्वास्थ्य केंद्रों के अधीक्षक ईमानदारी के साथ अपना काम कर रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here