Gyanvapi

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) में सर्वे पर रोक को लेकर मुस्लिम पक्ष की ओर से याचिका दाखिल की गई थी और अब सुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर सुनवाई कर रहा है सुप्रीम कोर्ट में अंजुमन इंतजामियां कमेटी ने याचिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई हो रही है.

वही मुस्लिम पक्ष की याचिका के खिलाफ हिंदू सेना भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. मुस्लिम पक्ष ने अपनी याचिका में वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर भी रोक लगाने की मांग की है. मुस्लिम पक्ष ने 1991 के “प्लेसेस ऑफ़ वरशिप एक्ट” की दलील दी है.

सुनवाई के दौरान कोर्ट मे हिंदू सेना के वकील भी मौजूद थे और उनसे कोर्ट ने पूछा कि आप किसके पक्षकार हैं? इस पर हिंदू सेना के वकील ने कहा कि मैं हिंदू सेना का वकील हूं. फिर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप भी उपस्थित रहिए, हम आपको भी सुनेंगे. सुप्रीम कोर्ट 2 बजे याचिका पर सुनवाई करेगा.

आपको बता दें कि ज्ञानवापी (Gyanvapi Mosque) मामले में कोर्ट कमिश्नर की टीम ने जज के सामने एक एप्लीकेशन लगाई है और उनसे निवेदन किया है कि इस रिपोर्ट को दाखिल करने के लिए कोर्ट उन्हें 2 दिन की मोहलत दे. क्योंकि पिछले 3 दिनों से वह लगातार ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में व्यस्त रहे हैं और इसको लेकर एक डिटेल रिपोर्ट उन्हें तैयार करनी है. रिपोर्ट तैयार करने के लिए समय चाहिए. इसलिए कोर्ट उन्हें 2 दिन की मोहलत दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here