tragic accident in Kushinagar1

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) में द’र्दनाक हा’दसा हुआ है. बुधवार की देर रात यह हादसा हुआ. एक परिवार में हल्दी रस्म के दौरान करीब 30 महिलाएं, लड़कियां कुएं में गिर गई. इनमें से 9 बच्चियों समेत 11 को स्थानीय लोगों ने बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया मृतक बच्चियों की उम्र 5 से 15 साल तक के बीच की है.

कुएं में अभी और लोगों के फंसे होने की सूचना है. प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लेकिन अंधेरा होने के कारण दिक्कत आ रही है. अभी कितने लोग इस हादसे में घायल हुए हैं, इसकी सूचना नहीं मिली है. पूरा मामला नौरंगिया थाना क्षेत्र का है. नौरंगिया स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के यहां शादी समारोह के तहत हल्दी रस्म का कार्यक्रम था.

रात 10:00 बजे के आसपास 50 से 60 महिलाएं और लड़कियां गांव के बीच में बने पुराने कुएं के पास खड़ी थी. कुए को लोहे की जाली से ढका गया था, तभी लोहे की जाली टूट गई. कुएं के पास खड़ी लगभग 30 महिलाएं एक साथ कुएं के अंदर गिर गईं. सभी कुएं के पानी में डूबने लगी.

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े, राहत बचाव का काम तेज किया गया. 9 बच्चियों और 2 महिलाओं को कुएं से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इससे पहले उनकी मौत हो चुकी थी. वहीं इस पूरे हादसे में लगभग 20 लोग घायल हुए हैं.

गांव के एक युवक के द्वारा बताया गया है कि हादसे की सूचना के बाद भी समय पर एक भी एंबुलेंस नहीं आई. उसने बताया कि हमने गांव की करीब 15 महिलाओं को बचा लिया. लेकिन इस बीच करीब 10 मोबाइल से एंबुलेंस को फोन कर जानकारी दी गई, लेकिन एक भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची. युवक ने बताया कि हादसे के बाद प्राइवेट और पुलिस की गाड़ियों की मदद से लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here