mamta

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में आज यानी सोमवार को 34 सीटों पर वोटिंग हुई. कोरोना महामारी के बीच वोटिंग के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखा गया और शाम 5:30 बजे तक 75.06 फ़ीसदी में मतदान हुआ.

आज की वोटिंग में व्हील चेयर पर मतदान करने आई ममता बनर्जी मतदान केंद्र से बाहर आने और कार में सवार होने से पहले “दीदी दीदी” चिल्लाने पर कुछ समय के लिए फोटो पत्रकारों के सामने रुकी. उन्होंने कैमरे के सामने जीत का निशान भी दिखाया. ममता बनर्जी दो बार भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक रही हैं. लेकिन इस चुनाव में वह पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

वैसे तो पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव थे, लेकिन पश्चिम बंगाल को लेकर पूरे देश में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. कॉन्ग्रेस लेफ्ट गठबंधन, तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी चुनाव में. महामारी के दौरान राहुल गांधी ने अपने सभी चुनावी रैलियां पश्चिम बंगाल की करने का ऐलान कर दिया था.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों और रोड शो को लेकर पूरे देश में आलोचना हुई है. केंद्र की सत्ताधारी पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में पूरा जोर लगा रखा था. कोरोना महामारी के बाद भी बिना सोशल डिस्टेंसिंग के भारी भीड़ के बीच चुनावी रैलियां और रोड शो को अंजाम दिया खुद प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने.

भारी रैलियों और कोविड-19 के नियमों की धज्जियां लगातार चुनाव में उड़ती रही. जिसको लेकर चुनाव आयोग भी जनता के निशाने पर था. चुनाव आयोग पर कई तरह के आरोप लगे हैं. असम विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में भी पकड़ी गई. चुनाव आयोग कई तरह से कटघरे में अभी भी है. चुनाव आयोग को अभी भी कई तरह के सवालों के जवाब देने हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here