Irfan Pathan

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) नाम के व्यक्ति की हत्या से बड़ा बवाल खड़ा हो गया है. राजस्थान पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है. उनकी तस्वीरें भी सामने आ गई है. खबरों के मुताबिक यह सनसनीखेज वारदात 28 जून को शाम ढलने से पहले हुई. आरोपी कन्हैया लाल की दुकान में गए. कन्हैया लाल दर्जी का काम करते थे. आरोपियों ने नाप देने के बहाने धारदार हथियार से उनकी ह’त्या कर दी.

कन्हैया लाल की ह’त्या का एक आरोपी मोहम्मद रियाज राजस्थान के ही भीलवाड़ा जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. हालांकि वह पिछले 21 साल से उदयपुर में रहता था. ह’त्या की खबर सामने आने के बाद भीलवाड़ा में पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद रियाज ने 11 दिन पहले एक वीडियो बनाया था. इस वीडियो में कह रहा था कि वह इस वीडियो को उस वक्त जारी करेगा जिस दिन वह अल्लाह की शान में गुस्ताखी करने वाले का सि’र क’लम कर देगा. वीडियो में रियाज दूसरों को भी ह’त्या के लिए उकसा रहा है.

राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया लाल ह’त्याकांड ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. इस मामले की खेल के कई दिग्गजों ने निंदा की है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान भी है. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कन्हैया लाल ह’त्याकांड मामले में एक ट्वीट किया है और इसे शर्मसार करने वाली घटना बताया है.

इरफान पठान ने कहा है कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाला किसी भी धर्म को मानने वाला हो, यह सही नहीं है. ऐसी घटना से मानवता को चोट पहुंचती है. उन्होंने लिखा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस धर्म पर विश्वास करते हैं. किसी निर्दोष के जीवन को नुकसान पहुंचाने का मतलब इंसानियत को चोट पहुंचाने जैसा है. इरफान पठान के इस ट्वीट पर फैंस ने भी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है और खुलकर उनकी तारीफ की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here