Alia Kangana

कॉन्ट्रोवर्सी किंग कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने पिछले हफ्ते आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज से पहले आलिया और फिल्म से जुड़े लोगों की तीखी आलोचना की थी. भाई भतीजावाद के नाम पर कंगना बॉलीवुड के एक धड़े पर खुलकर गंभीर आरोप भी लगाती रही हैं. खासकर वह परिवार जिनकी दो से तीन पीढ़ियां बॉलीवुड में सक्रिय हैं.

कंगना रनौत ने गंगूबाई काठियावाड़ी का नाम लिए बगैर कहा था कि 200 करोड़ के बजट में बनी फिल्म सुपर फ्लॉप साबित होगी. उन्होंने इस फिल्म में आलिया की कास्टिंग पर भी सवाल उठाते हुए इशारों इशारों में उनके पिता महेश भट्ट पर हमला बोला था. हालांकि फिल्म का बजट कंगना के अनुमान के उल्टा 175 करोड़ ही है.

अब तक गंगूबाई काठियावाड़ी का जो कलेक्शन हुआ है, इसके कलेक्शन की रिपोर्ट जो आई है, उसे देखकर कंगना रनौत हैरान होंगी. क्योंकि यह उनकी अपेक्षा से उलट है. बढ़िया एक्टिंग के लिए आलिया को तारीफ भी मिल रही है. आलिया को मिल रही तारीफ से कंगना को कहीं ना कहीं चोट पहुंच रही होगी. देसी बॉक्स ऑफिस पर आलिया की इस फिल्म का कलेक्शन पहले 2 दिन उम्मीदोंं की अपेक्षा बहुत शानदार हुआ है.

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक शुक्रवार को फिल्म ने 10.50 करोड़ की ओपनिंग की, जो महामारी की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है. शनिवार को फिल्म के कलेक्शन में और उछाल देखने को मिला. दूसरे दिन इस फिल्म में 13.32 करोड़ की कमाई की.

महामारी के दौरान सिनेमाघरों में पहली बार जो हालात सूर्यवंशी की रिलीज के बाद दिखे थे कमोबेश वैसे ही हालात आलिया की फिल्म के लिए भी नजर आ रहे हैं. लंबे वक्त के बाद सिनेमाघरों के बाहर हाउसफुल का बोर्ड टंगा हुआ दिखाई दे रहा है. कहने की बात नहीं है कि गंगूबाई काठियावाड़ी की वजह से सिनेमाघरों में दर्शकों की जबरदस्त आवाजाही है.

आलिया की इस नई रिलीज का हाल यह है कि शोज की संख्या रिलीज के बाद दिनों दिन बढ़ाई जा रही है. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के तमाम सिनेमाघरों में फिल्म के लिए अर्ली मॉर्निंग शोज हो रहे हैं. डिमांड की वजह से रात के 1 बजे भी स्क्रीनिंग की जा रही है. फिल्म को लेकर जिस तरह की डिमांड है, आने वाले दिनों में उसके और शोज बढ़ सकते हैं.

देसी बॉक्स ऑफिस पर पहले 2 दिन के कलेक्शन को ही आधार बना लिया जाए तो साफ संकेत है कि आलिया भट्ट की फिल्म का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है और यह अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा भंसाली की फिल्म के लिए सोने पर सुहागा मंगलवार को पड़ रहा महाशिवरात्रि का पर्व है. खाली दिन में दर्शक बड़े पैमाने पर सिनेमाघरों का रुख कर सकते हैं.

इसके अलावा इस फिल्म को दुनिया भर में रिलीज किया गया है. ओवरसीज कलेक्शन के आंकड़े निर्माताओं की जेब भरने वाले माने जा सकते हैं. इससे साफ संकेत मिलता है कि आलिया भट्ट की आलोचना करके, उनकी कास्टिंग पर सवाल उठाकर कहीं ना कहीं कंगना रनौत ने पर्सनल खुन्नस निकाली है और फिल्म का कलेक्शन उनके ऊपर करारा तमाचा साबित हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here