Joe Biden

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा है कि पूरी दुनिया में अभी बहुत काम किया जाना बाकी है. मुसलमान अभी भी हमारे समाज में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं, जिसमें लक्षित हिंसा और इस्लामोफोबिया भी शामिल है.

आज पूरी दुनिया में ईद मनाई जा रही है, ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि दुनिया भर में मुसलमानों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है. मुसलमान हर दिन अमेरिका को मजबूत बना रहे हैं, इसके बावजूद वह चुनौतियों और कई तरह के खतरों का सामना कर रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह बात व्हाइट हाउस में ईद को लेकर आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए राजदूत एट लॉज के रूप में उन्होंने पहले मुस्लिम को नियुक्ति दी है. इस दौरान उन्होंने कहा आज के दिन हम उन सभी लोगों को याद करें जो इस दिन को मना नहीं सकते.

जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा है कि दुनिया के पूरे इतिहास में हम मात्र एक राष्ट्र हैं जो किसी धर्म, नस्ल, जाति, भूगोल के आधार पर नहीं, बल्कि एक विचार के तौर पर संगठित हुए हैं. इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, हम दुनिया भर में ईद का जश्न मनाने वालों को शुभकामनाएं देते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here