Kamal Nath

मध्यप्रदेश में नगर निगम के चुनाव चल रहे हैं और बीजेपी तथा कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटी हुई है. बुधवार को नगर निगम चुनाव के आखिरी चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कुछ दिन पहले चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि कमलनाथ जी ने अपना वोट स्वयं नहीं डाला है.

शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान जब निक्कर में थे तब में सांसद बन चुका था. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, मेरा गांव नगर निगम में नहीं आता, इसलिए मैं वोट नहीं डालने गया.

कमलनाथ ने कहा कि, शिवराज सिंह चौहान के पेट में दर्द हो रहा है. शिवराज सिंह चौहान वोट डालने इसलिए गए ताकि वह लोगों को धमका सकें, डरा सके और शिवराज सिंह चौहान जी बोल रहे हैं? जब शिवराज सिंह चौहान निक्कर पहन कर घूमते थे तब मैं सांसद बन गया था.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि, कमलनाथ जी ने तो गजब ही कर दिया. उनके मन में लोकतंत्र के प्रति कितना सम्मान है इसका पता इसी से चलता है कि उन्होंने वोट नहीं डाला. कमलनाथ जी और कांग्रेस का तो पहले से ही विकास से कोई वास्ता नहीं है. शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की 15 महीने की सरकार को लेकर भी तंज किया था.

उन्होंने कहा था कि कमलनाथ जी ने 15 महीने की सरकार में ही गरीब कल्याण की सभी योजनाएं बंद कर दी थी. मैंने गर्भवती महिलाओं के लिए जो सहायता राशि की योजना शुरू की थी उसे भी बंद कर दिया था. बहनों के हाथ से लड्डू छीन लिए थे. शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार में अपराधियों पर हुई कार्रवाई का बखान कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि मैंने प्रदेश में गुंडे माफिया बदमाशों से 21000 एकड़ भूमि मुक्त कराई है.

आपको बता दें कि जहां तक अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही की बात है उसमें 15 महीने तक कांग्रेस की सरकार चलाने वाले कमलनाथ ने अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया था. कई अपराधी पकड़े गए थे, कईयों की संपत्ति पर बुलडोजर भी चला था. जब कांग्रेस की सरकार गिराई गई थी उस समय भी कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि मेरी सरकार में गुंडे माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही हो रही थी और यह बर्दाश्त नहीं हो रहा था किसी से. इसलिए कांग्रेस की सरकार गिराई गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here