trump

इस्राइल के पूर्व अंतरिक्ष रक्षा प्रमुख के एक दावे से एलियंस के अस्तित्व पर फिर से बहस छिड़ गई है. 87 वर्षीय हैम इशेद ने दावा किया है कि एलियंस हकीकत में हैं और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह बात जानते हैं. उन्होंने कहा कि एलियन अमेरिका और इस्राइल के संपर्क में हैं.

एलियन नहीं चाहते कि उनके बारे में मानवता जाने क्योंकि इंसान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं. इशेद ने कहा कि एलियन और अमेरिकी सरकार के बीच एक समझौता हुआ है. हैम इशेद करीब तीन दशक तक अंतरिक्ष सुरक्षा कार्यक्रम के प्रमुख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने दावा किया कि एक ‘गैलेक्टिक फेडरेशन’ बनाया गया है.

एलियन और अमेरिकी सरकार के बीच जो समझौता हुआ है उसके अनुसार, एलियन अमेरिका की मदद से ब्रह्मांड को समझना चाहते हैं. वह इसपर रिसर्च कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि साझा अभियान के तहत मंगल ग्रह पर एक सीक्रेट अंडरग्राउंड बेस भी तैयार किया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप इस बारे में खुलासा करने वाले थे, लेकिन एलियन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया क्योंकि उनका मानना है कि मानवता अभी इसके लिए तैयार नहीं है.

इशेद ने कहा कि एलियन तब तक लोगों के सामने नहीं आएंगे, जब त‍क मानवता विकसित होकर उस स्‍तर तक पहुंच नहीं जाती, जब तक कि वह अंतरिक्ष और अंतर‍िक्षयान और इसके रहस्यों को लेकर अपनी समझ विकसित नहीं कर लेते हैं. हैम इशेद ने कहा कि अगर उन्होंने यह खुलासा पांच साल पहले किया होता तो उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करा द‍िया गया होता.

उन्होंने अपनी किताब में कुछ इसी तरह के दावे किए हैं. इशेद के दावे पर अमेरिका और डोनाल्ड ट्रंप की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है. इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर भी एलियंस के अस्तित्व को लेकर बहस छिड़ गई है. इतना ही नहीं, इसपर मीम भी खूब वायरल हो रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here