David Warner

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) अपनी आतिशी बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन आईपीएल में एक ऐसा गेंदबाज है जिसकी गेंदों पर वॉर्नर जल्दी आउट हो जाते हैं. यह गेंदबाज वॉर्नर को खुलकर बैटिंग नहीं करने देता.

लखनऊ के लिए पारी के नौवें ओवर जादुई गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने किया. इस ओवर की तीसरी गेंद बिश्नोई ने गुगली फेंकी. जिस पर डेविड वॉर्नर ने बड़ा शॉट लगाना चाहा लेकिन कैच थमा बैठे हैं. यह विकेट इसलिए भी खास है, क्योंकि आईपीएल में विश्नोई ने डेविड वॉर्नर को 6 गेंदें फेंकी है, जिसमें से 3 बार आउट किया है.

रवि बिश्नोई की गेंदों को खेलना वॉर्नर के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. 6 गेंदें रवि ने फेंकी है जिसमें तीन बार वॉर्नर आउट हुए हैं और सिर्फ 5 रन बनाए हैं. मैच में रवि बिश्नोई ने अपने चार ओवर के कोटे में 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

दिखा है दम आईपीएल में

रवि बिश्नोई ने आईपीएल में अपने खेल से सभी का मन मोह लिया है. उन्होंने आईपीएल के 26 मैचों में 26 विकेट हासिल किए हैं. वह विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं. रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी की तुलना राजस्थान के स्पिनर राशिद खान से हो रही है.

रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अपने पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच अवार्ड हासिल किया था. उन्होंने भारत के लिए 4 T20 मैच खेले हैं, जिसमें 4 विकेट लिए हैं. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट चटकाने की कला से सभी अच्छी तरीके से वाकिफ हैं. अब वह आईपीएल में लखनऊ टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here